ISKCON Monk Amogh Lila Das: इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (ISKCON) से बैन किए गए संत अमोघ लीला दास सुर्खियों में बने हुए हैं. सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह महिलाओं और उनके शरीर के प्रकार को लेकर विवादित बयान देते नजर आ रहे हैं. वायरल हो रहे वीडियो को देखकर लोग आक्रोश में हैं. दरअसल, इस वीडियो में अमोघ लीला दास महिलाओं को जिम जाने की बजाय घरेलू काम करने की सलाह देते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने जिम जाने वाली लड़कियों का मजाक भी उड़ाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है वायरल वीडियो में? 
वायरल हो रहे 48 सेकंड के वीडियो में अमोघ लीला दास कीबोर्ड पर टाइपिंग का नकल करते हुए लीला दास कहते हैं, "मैं लैपटॉप वाली लड़की हूं और बैठे-बैठे फिर थुम्बा (कमर की ओर इशारा करते हुए) साइकिल का टायर, बस का टायर, एक दिन ट्रैक्टर का टायर. अरे बहन जब तुम घर में पोछा मारती है न तो कभी कमर का कमरा निकलता ही नहीं. वो ट्रेडमिल पर भी दौड़ रही होती हैं. ऐसे दौड़ने का क्या फायदा तुम वहीं की वहीं रही. इतना दौड़ने के बाद भी फायदा क्या? बजाए कि बाहर के किसी जिम में जाएं, घर ही नंबर वन जिम होता है लड़की के लिए। घर का जो काम करती है, चक्की पीसेगी न उसका डोला वैसे ही बन जाएगा."



स्वामी विवेकानंद पर भी दिया था विवादित बयान 
गौरतलब है कि बीते दिनों अमोघ दास लीला ने स्वामी विवेकानंद और उनके गुरु रामकृष्ण परमहंस को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था, ''अगर स्वामी विवेकानंद मछली खाएं तो क्या वो एक सिद्ध पुरुष हैं? क्योंकि कभी कोई सिद्ध पुरुष मछली नहीं खाएगा क्योंकि मछली को भी दर्द होता है. सिद्ध पुरुष के दिल में करुणा होती है. उन्होंने यह भी कहा था कि स्वामी विवेकानंद की कुछ चीजें स्वीकार्य नहीं हैं.'' ऐसे ही उन्होंने रामकृष्ण परमहंस पर भी विवादित बयान दिया था. 


इस्कॉन ने संत पर एक महीने का लगाया बैन 
इस मामले के सामने आने पर इस्कॉन ने इस मामले में एक बयान जारी किया था. जिसमें कृष्ण चेतना के लिए इंटरनेशनल सोसाइटी ने कहा था, ''अमोघ लीला दास के बयान से हम काफी आहत हैं और यह बयान अनुचित है. इसे किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जा सकता. यही वजह है कि अमोघ दास लीला पर एक महीने के लिए बैन लगाया गया है.'' 


WATCH: यूपी की ये महिला वैज्ञानिक कर रही हैं चंद्रयान 3 मिशन को लीड, Rocket Woman के नाम से हैं मशहूर