Ayodhya ram mandir: आयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हो चुका है. भगवान राम के दिव्य विग्रह की स्थापना हो चुकी है. 24 जनवरी श्रीराम लला के बाल स्वरूप विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के दूसरे दिन अयोध्या में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली है. कड़ाके की ठंड, कोहरे और शीतलहर के बीच लोग मंदिर के बाहर लाइन में खड़े नजर आए है. बच्चे, बड़े या फिर बुजुर्ग हो सभी "जय श्री राम के नारे" लगाते नजर आए है.  बुधवार को ढाई लाख से ज्यादा लोगों ने रामलला के दर्शन किए है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरे दिन अयोध्या की सड़को पर दिखा आस्था का सैलाब
भीड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश अनुसार श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुविधा और सहूलियत के लिए प्रशासन व पुलिस की टीम पूरी तरह मुस्तैद रही. सुबह मंदिर के कपाट खुलने के बाद श्रीराम लला के दर्शन का सिलसिला शुरू हुआ. लाखों लोग प्रभु का बाल रूप निहार कर निहाल हुए. बता दें की रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन लगभग 5 लाख से ज्यादा लोगों राघवेंद्र सरकार के दर्शन किए थे. 


जिलाधिकारी ने बताया
जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा उपरांत आम जनमानस के लिए खोले गए है. मंदिर में जहां पहले दिन 5 लाख लोगों ने दर्शन लाभ प्राप्त किया था, वहीं बुधवार को दूसरे दिन भी सुबह से दर्शनार्थियों को सुगम दर्शन लाभ करवाने के लिए प्रशासन जुटा रहा. दर्शन करवाने के क्रम में दूसरे दिन ढाई लाख से ज्यादा भक्तों ने दर्शन किए. साथ ही उन्होंने बताया कि दर्शनार्थियों की भारी संख्या और आस्था को देखते हुए फिलहाल मंदिर सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक मंदिर खोला जा रहा है. 


यह भी पढ़े-  PM Modi Rally: राम मंदिर के नायक कल्याण सिंह को कल पीएम मोदी देंगे बड़ा तोहफा, जानें 2014 से क्या है कनेक्शन