Amethi News: योगी सरकार अमेठी रेलवे स्‍टेशन के बाद अब बस स्‍टेशन का नाम बदलने जा रही है. अमेठी बस स्‍टेशन अब श्रीमद् परमहंस महाराज बस अड्डे के नाम से जाना जाएगा. अमेठी जिला प्रशासन की ओर से नाम बदलने को लेकर प्रस्‍ताव शासन को भेज दिया गया है. शासन से संस्‍तुति मिलने के बाद अमेठी बस अड्डा का नाम बदल दिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीमद् परमहंस महाराज के नाम पर होगा अमेठी का बस अड्डा 
दरअसल, योगी सरकार ने जिले के बस अड्डों का नामकरण क्षेत्र के प्रसिद्ध महापुरुषों के नाम पर करने का आदेश दिया था. इसमें कांग्रेस का गढ़ अमेठी भी शामिल है. शासन से आदेश मिलने के बाद अमेठी बस अड्डे का नाम बदलने को लेकर जिला स्‍तर पर कार्रवाई हुई. जिला प्रशासन की ओर से अमेठी बस अड्डे का नामकरण को लेकर प्रस्‍ताव शासन को भेज दिया गया. 


जामो बस अड्डा उमा रमण सिंह के नाम से जाना जाएगा 
अमेठी बस अड्डे का नाम श्रीमद् परमहंस महाराज बस अड्डा करने का प्रस्‍ताव भेजा गया है. बताया गया कि यह नाम टीकरमाफी आश्रम के महान संत रहे परमहंस महाराज के नाम पर किया जा रहा है. वहीं, जामो बस अड्डे का नाम जामो राजघराने से जुड़े उमा रमण सिंह के नाम पर किया जा रहा है. बताया गया कि उमा रमण सिंह ने बस अड्डा बनाने के लिए अहम योगदान दिया था. 


स्‍मृति ईरानी ने रेलवे मंत्री को लिखा था पत्र  
इसके अलावा इन्‍हौना बस अड्डे का नाम माता ज्‍वाला देवी बस अड्डा किया जा रहा है. इन्‍हौना के पास माता ज्‍वाला देवी का मंदिर है. यह मंदिर इन्हौना कस्‍बे कीक प्रमुख पहचान के रूप में है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री व सांसद स्‍म‍ृति ईरानी ने पहले ही जिले के कई रेलवे स्‍टेशनों का नाम बदलने के लिए रेल मंत्री को पत्र लिख चुकी हैं.