Ayodhya International Kite Festival: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इस कार्यक्रम से पहले उत्तर प्रदेश सरकार एक अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव का आयोजन करेगी. इसके संबंध में बृहस्पतिवार को आधिकारिक विज्ञप्ति जारी की गई है. जिसमें कहा गया कि अयोध्या विकास प्राधिकरण (ADA) ने उत्सव की तैयारी शुरू कर दी है. जिसके 19 से 21 जनवरी के बीच होने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पतंग महोत्सव में देश और दुनिया भर के प्रसिद्ध पतंगबाजों को अपनी कला दिखाने का अवसर मिलेगा. विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस उत्सव को भव्य पैमाने पर आयोजित करने के लिए देश और विदेश में आयोजित होने वाले विभिन्न पतंग उत्सवों से प्रेरणा ली जा रही है. इस पूरे आयोजन के संबंध में एडीए द्वारा प्राइवेट एजेंसियों से आवेदन मांगा गया है. पतंग महोत्सव के लिए एजेंसी का चयन आठ जनवरी तक कर लिया जाएगा. 


कार्यक्रम में 50 विशेष आमंत्रित लोगों को समायोजित करने के लिए एक वीवीआईपी लाउंज के साथ 750 लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ एक विजिटर्स एरिया डिजाइन किया जाएगा. विज्ञप्ति में कहा गया है कि कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को बाजरा से बने और अवधी व्यंजनों का स्वाद लेने का अवसर मिलेगा. 


Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम जन्मभूमि मंदिर की जानिए विशेषताएं, 5 मंडप के साथ नागर शैली में है बनावट 


Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर के 3D मॉडल की बाजार में धूम, गरीब लड़कियों की मेहनत को मिल रहे ऊंचे दाम