Ayodhya news: अयोध्या 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व गुरुवार शाम पूरे विधि विधान से श्रीरामलाला के विग्रह को नव निर्मित भव्य मंदिर के गर्भ गृह में विराजमान कर दिया गया. श्रीरामलला को विराजमान करने से पूर्व विभिन्न संस्कार और पूजन किए गए. प्राण प्रतिष्ठा के लिए विशेष रूप से काशी से आए पुरोहितों ने कार्यक्रम को सफलता से संपन्न कराया. अब 22 जनवरी पीएम मोदी और सीएम योगी की मौजूदगी में विभिन्न अनुस्थानों के बीच प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनुष्ठान के बीच संपन्न हुआ कार्यक्रम


श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े सदस्य के अनुसार बुधवार को श्रीरामलला के दिव्य विग्रह को नव्य मंदिर में लाया गया था. विग्रह को पूरी तरह ढक कर रखा गया है. गुरुवार को पूरे दिन गर्भ गृह में कई तरह के अनुष्ठान संपन्न किए जाने के बाद भगवान के बाल स्वरूप को उनके नियत स्थान पर विराजमान किया गया है. अभी उनके श्री मुख को छोड़कर बाकी जगह से कवर हटा दिया गया है. विग्रह का पूर्ण अनावरण प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ही किए जाने की संभावना है. इस सुअवसर पर दोनों पुरोहितों के साथ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय एवं ट्रस्ट से जुड़े अन्य लोग उपस्थित रहे.


करीब चार घंटे  हुए विधि-विधान


राम लला  की मूर्ति को पूरे विधि-विधान से गर्भगृह में आसन पर स्थापित कर दिया गया  करीब चार घंटे यह विधि- विधान चला  इस दौरान मूर्तिकार योगीराज और कई संत रहे मौजूद पूरी पूजन के साथ राम लला को आसन पर विराजित किया गया.