Ram Mandir Construction: अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में अधूरे काम को फिर से जारी करने की तैयारी शुरू हो गई है. मंदिर के पश्चिमी हिस्से में फिर से दो टावर क्रेनें लगाई जा रही हैं, जबकि कर्मचारी 15 फरवरी को साइट पर वापस आ जाएंगे. राम मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने कहा, 'मंदिर की पहली मंजिल का काम लगभग पूरा हो चुका है. अब, दूसरी मंजिल और शिखर के लिए काम फिर से शुरू होगा, इसके लिए हमने तैयारी कर ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक महीने की छुट्टी पर थे मजदूर 
एल एंड टी ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के कारण 15 जनवरी से राम जन्मभूमि परिसर में चल रहे निर्माण कार्य को रोक दिया था. सभी श्रमिकों को एक महीने की छुट्टी दे दी थी. अधिकारियों ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद, श्रमिकों को काम पूरा करने के लिए वापस बुलाया गया है. 


3,500 श्रमिक करेंगे निर्माण कार्य 
राम मंदिर निर्माण से जुड़े मार्बल विशेषज्ञ और मुख्य विक्रेता रोहित भाटिया ने कहा कि मजदूर 15 फरवरी को काम पर लौट आएंगे. राम जन्मभूमि परिसर में लगी मशीनों को दोबारा जोड़ने का काम शुरू हो गया है. निर्माण स्थल पर लगभग 3,500 श्रमिकों को लगाया गया है. 


23 जनवरी से अबतक 20.50 लाख लोगों ने किए दर्शन 
रामलला के दर्शन के लिए देशभर से लोग आ रहे हैं. रोजाना रिकॉर्ड संख्या में लोग दर्शन करने पहुंच रहे हैं. 23 जनवरी से अभी तक 20.50 लाख लोगों ने दर्शन किए. रात से ही दर्शन करने के लिए लंबी लाइन लग जाती है. 23 जनवरी को 5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था. 24 जनवरी को 3.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था. 25 जनवरी को 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था. 26 जनवरी को 3.5 लाख, 27 जनवरी को 2.7 लाख, 28 जनवरी को 2 लाख, 29 को 1.75 लाख लोगों ने दर्शन किए. पुलिस प्रशासन द्वारा अच्छी व्यवस्था मिल रही है. इसके लिए श्रद्धालुओं ने सीएम योगी और प्रशासन का आभार जताया है. 


Rishabh Pant: 'ऐसा लगा था कि मेरा समय पूरा हो गया’ ऋषभ पंत ने सुनाई एक्सीडेंट की दर्दनाक दास्तां