अयोध्या : रामनगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर उद्घाटन के लिए तैयार 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी रामलला का प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. कार्यक्रम की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण में लगी बजट को लेकर बड़ा बयान दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक मीडिया रिपोर्ट में सीएम योगी आदित्यनाथ के हवाले से कहा गया है कि "राम मंदिर समारोह कोई राजनीतिक अभियान नहीं है. राम भक्तों ने कारसेवकों ने अपने आप का बलिदान दिया है. मार्गदर्शन राष्ट्रीय स्वंय संघ ने किया है. आशीर्वाद पूज्य संतों का है.'' मुख्यमंत्री ने आगे कहा ''राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. न केंद्र की सरकार ने, न राज्य की सरकार ने, मंदिर के किसी काम में नहीं! ये सारा पैसा रामभक्तों ने देश भर से दिया है, दुनिया भर से दिया है. एक-एक पाई का हिसाब राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट देगा." 


 


यह भी पढ़ें : फारसी में लिखी 400 साल पुरानी रामायण, UP की इस लाइब्रेरी में हैं राम से जुड़ी किताबों का खजाना


इन कार्यों में पैसा खर्च करेगी सरकार
सीएम ने बताया ''मंदिर परिसर के बाहर वहां के सड़कों का चौड़ीकरण, रेलवे स्टेशन, रेलवे लाइन, एयरपोर्ट, पार्किंग या गेस्ट हाउस बनाने का काम सरकार कर रही है और सरकार अपने दायरे में काम कर रही है. अंदर का काम रामभक्तों के पैसे से हो रहा है."


देशभर से एकत्र हुई समर्पण निधि


अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे भारत में निधि समर्पण अभियान चलाया गया था. इसके अंतर्गत पूरे देश से समर्पण राशि एकत्रित हुई. वहीं, निधि समर्पण अभियान के आंकड़ों को देखें तो मंदिर निर्माण के लिए हर वर्ग ने खुलकर दान किया. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा भी समय-समय पर इस बात की जानकारी दी जाती रही है.