वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़ : यूपी के आजमगढ़ से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां मेहंदी लगाकर बारात का इंतजार कर रही दुल्‍हन को प्‍यार के नाम पर धोखा मिला है. अब युवती ने युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्‍कर्म करने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, आजमगढ़ के रौनापार थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती के मुताबिक, वह अपनी बड़ी बहन के ससुराल जहानागंज गई थी. वहीं पर उसकी मुलाकात अजय नाम के एक युवक से हुई. आरोप है कि अजय ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्‍कर्म किया. 


शादी के लिए दोनों थे राजी 
जब घर वालों की इस बात की जानकारी हुई तो उन्‍होंने पुलिस से शिकायत करने की बात कही. इस पर अजय युवती से शादी करने की इच्‍छा जाहिर की. इसके बाद 27 दिसंबर को दोनों की शादी तय की गई. 


27 दिसंबर को आनी थी बारात 
युवती ने बताया कि वह 27 दिसंबर को मेहंदी लगाकर बारात आने का इंतजार कर रही थी. आरोप है कि घर-परिवार में शादी की सभी रश्में सम्पन्न होती रही, लेकिन अजय शादी के दिन बारात लेकर नहीं आया. इतना ही नहीं जब घर जाकर पता किया गया तो वह गायब मिला. 


लड़के के मौसा पर लगाए गंभीर आरोप 
आरोप है कि अजय के मौसा शादी से पहले मुझसे संबंध स्‍थापित करने का दबाव बनाया. इतना ही नहीं अजय से शादी के लिए दहेज की भी मांग की. पीड़ित युवती ने जहानागंज थाने पहुंचकर अजय और उसके घर वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.  


जांच कर कार्रवाई का आश्‍वासन 
अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र लाल ने बताया कि आरोपी लड़के और उसके घर वालों के लिखाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. आरोपी लड़के की तलाश की जा रही है. जांच कर आरोपितों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.