Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में पिछले एक महीने से चल रहे विवाद के बीच प्रदेश शासन ने जनपद के जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह का तबादला कर दिया है. अब अखंड प्रताप सिंह के स्थान पर आईएएस दिव्या मित्तल देवरिया के जिलाधिकारी का पदभार संभालेंगी. दिव्या मित्तल को इससे पहले बस्ती और सोनभद्र जिले की भी कमान मिल चुकी है. आपको बता दें कि अधिवक्ताओं और जिलाधिकारी के बीच विवाद 19 जून को शुरू हआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विवाद का कारण 
देवरिया के डीएम और अधिवक्ताओं के बीच 19 जून को विवाद शुरू हुआ था. वकीलों के अनुसार इस विवाद का कारण जिलाधिकारी द्वारा उनसे मिलने गए अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार करना है. आपको बता दें कि एक अधिवक्ता एक वकील की निजी जमीन में बनी चकरोड़ के मामले को लेकर शिकायत करने आए थे. इस दौरान डीएम अखंड प्रताप सिंह ने उनके साथ दुर्व्यवहार करते हुए चैंबर से बाहर निकल जाने को कहा. डीएम के ऐसे व्यवहार करने के खिलाफ अधिवक्ता गुस्साते हुए डीएम ऑफिस के बाहर खूब विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सिंहासन गिरी की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं की हुई बैठक में  में डीएम का तबादला न होने तक न्यायिक कार्य के बहिष्कार का फैसला किया था. 


विरोध के बीच हुआ डीएम का तबादला
लगातार विरोध के बीच शनिवार को प्रदेश सरकार ने देवरिया के जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह का तबादला कर दिव्या मित्तल को देवरिया का नया डीएम बनाया है. तबादले के साथ ही सरकार ने पूर्व देवरिया डीएम को उ0प्र0 राज्य ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण लखनऊ में मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पद पर तैनात किया गया है.  


अयोध्या के डीएम को भी हटाया गया
वहीं अयोध्या के डीएम को राम पथ टूटने समेत कई शिकायतों के बीच उनके पद से हटा दिया गया है. आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ वहां हुए हजारों करोड़ रुपयों के विकास कार्यों की जिम्मेदारी उनके कंधों पर थी. उनके कार्याकाल में अयोध्या राम मंदिर, राम पथ, सरयू किनारे टेंट सिटी, म्यूजियम और शहर की सड़कों के चौड़ीकरण समेत तमाम विकास कार्यों को उनके करीब तीन सालों के कार्यकाल के दौरान कराया गया है.


यह भी पढ़ें - अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार का तबादला, देवरिया-बदायूं समेत पांच जिलाधिकारी बदले


यह भी पढ़ें - यूपी में आईपीएस के ताबड़तोड़ तबादले, बदले गए इन जिलों के कप्तान