Bahraich news: लोग शेर, बाघ, तेंदुए, चीता और भी जंगली जानवर देखने के लिए ज्यादातर चिड़ियाघर का रुख करते है. लेकिन अगर आप इन जंगली जानवरों को खुले में बिना किसी पिंजरे के देखना चाहते है, तो आपके लिए जंगल सफारी बढ़िया विकल्प है. दरअसल कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में आने वाले पर्यटकों को बाघ और तेंदुए दिख रहे हैं. जंगल भ्रमण के लिए आए पर्यटकों के दल को सड़क मार्ग पर वाहन के सामने एक बाघिन अपने तीन शावकों के साथ विचरण करते दिखी. खूबसूरत नजारे को लोगों ने अपने मोबाइल में कैद किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कतर्निया घाट वन्य जीव प्रभाग पर्यटकों के लिए खुला है. जंगल भ्रमण के लिए आने वाले पर्यटकों को अक्सर बाघ और तेंदुए आसानी से दिख जाते हैं. ऐसे में पर्यटक जंगल भ्रमण के लिए जरूर आते हैं. दो दिन पूर्व अपने तीन शावको के साथ सड़क पर बाघिन दिखी. कतर्नियाघाट से मिहींपुरवा के रास्ते पर जंगल के बीच सड़क पर दिखी बाघिन साथ में बाघ के तीन छोटे बच्चे भी सड़क पर घूमते दिखाई दिए. 


आचनक एक पर्यटक की गाड़ी के सामने रात में बाघिन आने से लोग शांत हो गए. सभी बाघिन को देख डर गए. हालांकि बंद वाहन के अंदर से सभी ने चित्र को मोबाइल में कैद किया. उसका वीडियो भी बनाया. खूबसूरत नजारा देख कर पर्यटक काफी खुश दिखे. मालूम हो कि जंगल में बाघों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. इनकी संख्या अब दोगुनी हो गई है.


यह भी पढ़े- शाही ईदगाह को कृष्ण जन्मभूमि घोषित करने की मांग वाली याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में कही ये बात