राजीव शर्मा /बहराइच: आजकल जहां लोग NEET का पेपर रद्द होने पर हंगामा कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो परीक्षा के नाम पर घूमने जा रहे हैं. बहराइच जिले मैं एक बड़ा हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां परीक्षा के लिए अवकाश लेने के बाद एक अधिकारी दुबई घूमने चले गया. दरअसल शिवपुर विकासखंड में तैनात 1 ग्राम विकास अधिकारी ने स्नातक की परीक्षा के लिए विभाग से अवकाश लिया और फिर वह बिना किसी परमीशन के दुबई के बुर्ज खलीफा सैर करने पहुंच गया. इस बात की जानकारी मिलने पर विभागीय जान शुरू हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिना किसी उच्चाधिकारी को बताए
आपको बता दें कि बहराइच के शिवपुर विकासखंड में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर मोहम्मद अकदस की तैनाती है. उनका एग्जाम इस समय चल रहा है. उन्होंने एग्जाम का हवाला देकर विभाग से अवकाश लिया. इसके बाद वह बिना बताए और बिना किसी उच्चाधिकारी से एनओसी लिए सीधे दुबई की सैर करने पहुंच गए.


सोशल मीडिया में पोस्ट 
दुबई में बुर्ज खलीफा के सामने फोटो खिंचवाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. यह विभागीय जानकार लोगों ने बुर्ज खलीफा के सामने खड़े फोटो में नज़र आ रहे ग्राम विकास अधिकारी का फ़ोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद ग्राम विकास अधिकारी ने सोशल मीडिया से फोटो हटा लिया. 


जांच के बाद कार्रवाई
इस मामले में जब जिलाधिकारी मोनिका रानी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बिना एनओसी और बिना किसी सूचना के विदेश यात्रा करना अपराध है. मामला संज्ञान में आते ही जिलाधिकारी ने मामले की जांच के लिये मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया है. जिसकी जांच CDO के माध्यम से कराई जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.