अतुल मिश्रा/बांदा: आप सभी कई जन्मदिन की पार्टियों में शामिल हुए होंगे. जन्मदिन में केक भी काटा होगा व गाजे-बाजे के साथ डांस भी किया होगा. लेकिन अगर हम आपसे पूछे कि क्या आप कभी बकरी के बच्चों यानी मेमनों की जन्मदिन (Lambs Birthday Celebration) की पार्टी में शामिल हुए हैं. क्या कभी मेमनों को केक काटते देखा है तो शायद आपका जवाब नहीं होगा. लेकिन यूपी के बांदा (Banda Goat News) में एक ऐसा ही अनोखा जन्मदिन देखने को मिला है. यहां पर एक बकरी के दो मेमनों का धूमधाम से जन्मदिन मनाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
मामला बांदा शहर के कांशीराम कालोनी का है. यहां रहने वाले राजा नाम के व्यक्ति के पास एक बकरी है. जिसके दो मेमने हैं. राजा ने अपनी बकरी के दो मेमनों का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया. इस जन्मदिन की पार्टी में पूरे मोहल्ले के लोगों को पार्टी भी दी. मेरी बकरी ने एक साल पहले दो मेमनों को जन्म दिया था. राजा ने बताया कि मेरी कोई औलाद नहीं है. इसलिए दोनों मेमनों को अपने बच्चों की तरह ही पालता हूं. उनका पालन-पोषण करता हूं. राजा ने बताया कि वह एक रिक्शा चालक हैं. पूरा दिन रिक्शा चलाकर घर आने के बाद वह बकरी के बच्चों के साथ खूब मौज मस्ती करते हैं. उनके साथ समय बिताते हैं. राजा ने बताया कि वह दोनों बच्चों को रिक्शे में बैठाकर घूमाते भी हैं. 


अनोखे जन्मदिन पर लोगों ने डीजे पर जमकर किया डांस 
मेमनों के जन्मदिन के मौके पर राजा ने पूरे मोहल्ले के लोगों को जश्न में शामिल होने के लिए बुलाया था. मंत्रोच्चारण के बीच मेमनों का टीका किया गया. उन्हें फूल-माला पहनाया गया. दोनों मेमनों का बाकायदा केक काटा गया. इस दौरान "हैप्पी बर्थडे टू यू" गूंज रहा था. इस अनोखे जश्न में लोगों ने डीजे की धुन पर जमकर डांस किया. इस जश्न में बच्चे, बूढ़े, पुरुष और महिलाएं सभी शामिल हुए.