Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र के मुड़िया मुकर्मपुर गांव में खनन माफिया और हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. देव हंस महाराज के बीच हुई एक गंभीर घटना ने जिले में हड़कंप मचा दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आइए जानते हैं, पूरा मामला 
जानकारी के अनुसार, डॉ. देव हंस महाराज ने अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाई थी. उन्होंने इस संबंध में कई बार शिकायतें की थीं, जिसमें खनन माफिया शहदाब उर्फ शानू का नाम प्रमुखता से सामने आया था. अवैध खनन के चलते आसपास के किसान भी परेशान थे, और कुछ महीने पहले माफिया ने इन किसानों के साथ भी मारपीट की थी. जब उन्होंने विरोध करने की कोशिश की थी.


माफिया ने पीटा और डंपर से कुचलने की कोशिश
बीते दिन जब डॉ. देव हंस महाराज फिर से माफिया की अवैध गतिविधियों को रोकने पहुंचे, तो शहदाब और उसके गुर्गों ने उन पर हमला कर दिया. माफिया ने न केवल उन्हें पीटा, बल्कि डंपर से कुचलने की कोशिश भी की. किसी तरह से डॉ. देव हंस महाराज ने अपनी जान बचाई.


पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की
उन्होंने इस घटना की शिकायत मुख्यमंत्री, उपजिलाधिकारी और इंस्पेक्टर से भी की है, लेकिन स्थानीय पुलिस की माफिया के साथ कथित मिलीभगत के चलते अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है


प्रशासन की निष्क्रियता पर उठते प्रश्न
गांव के लोगों का कहना है कि इस इलाके में लंबे समय से अवैध खनन का कारोबार चल रहा है, और जब भी कोई इसका विरोध करता है, तो माफिया उसकी आवाज दबाने की कोशिश करता है. यह घटना सिर्फ खनन माफिया के बढ़ते दबदबे को ही नहीं, बल्कि प्रशासन की निष्क्रियता को भी उजागर करती है. 


इसे भी पढे़: करवाचौथ पर गजब हुआ ! पत्नी ने फोड़ा पति का सिर, शॉपिंग के लिए पति ने पैसे देने से किया था इंकार


 


इसे भी पढे़: वेस्ट यूपी को तीन अमृत भारत ट्रेनों का तोहफा, वंदे भारत से सस्ता किराया पर हाईस्पीड होगी ट्रेन