बरेली: ट्रेन से सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर है. 1 जनवरी से ट्रेनों के आने-जाने का समय बदल जाएगा. पहले अक्टूबर में ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव होना था, जिसे तीन महीने आगे बढ़ा दिया गया है. यानी 2024 में ट्रेनों की समय सारिणी में बदलाव नहीं होगा, यह पुराने समय, नंबर और रूट पर चलती रहेंगी. जनवरी से नए टाइम टेबल में कई ट्रेनों को शामिल किया जाएगा जबकि कई के समय में बदलाव किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो वंदे भारत ट्रेनों को मिलेगी जगह
नए टाइम टेबल में दो वंदे भारत को भी जगह मिलने की संभावना है. बरेली-मुंबई वंदेभारत स्लीपर ट्रेन को तीन दिन और सहारनपुर-प्रयागराज वंदे भारत ट्रेन को सप्ताह में 6 दिन चलाया जाना प्रस्तावित है. जनवरी में जारी होने वाली नई समय सारिणी में इनको शामिल किया जा सकता है. मेरठ से लखनऊ के बीच चलने वाली वंदेभारत ट्रेन की टाइमिंग में भी बदलाव हो सकता है. रेलवे की ओर से सभी जोन और मंडलों में ट्रेनों के चलने की समीक्षा की जा रही है. रेलवे उन विकल्पों की तलाश कर रहा है, जिनसे ट्रेनों की लेट लतीफी को खत्म किया जा सके.


ट्रेनों की बढ़ी लेटलतीफी
पुरानी समय सारिणी में ही नई और त्योहार स्पेशल ट्रेनों को शामिल करने का असर गाड़ियों की टाइमिंग पर पड़ा है. साथ ही ट्रेनों की लेटलतीफी बढ़ी है. दरअसल भारतीय रेलवे की ओर से 1 जुलाई को ट्रेनों का टाइम टेबल जारी किया जाता है लेकिन इस साल ऐसा नहीं हुआ. बरेली के बाद अक्टूबर में समय सारिणी जारी की जानी थी, जिसे तीन महीने आगे बढ़ा दिया गया है. अब इसे जनवरी 2025 से लागू किया जाएगा.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Bareilly Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


यह भी पढ़ें - सहारनपुर-गाजियाबाद से शाहजहांपुर तक... यूपी में कौन रच रहा माहौल बिगाड़ने की साजिश


यह भी पढ़ें -  'दिल्ली के रामलीला मैदान में उतरेंगे लाखों मुसलमान', मौलाना तौकीर रजा ने फिर आग उगली