ACC Men's U19 Team Squad: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एशिया कप के लिए अंडर-19 टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में 15 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. एशिया कप इस बार दुबई की मेजबानी में खेला जाना है. यह टूर्नामेंट 8 दिसंबर से खेला जाना है. फाइनल मुकाबला 17 दिसंबर को रविवार के दिन खेला जाना है. भारत की ओर से इस टीम की कमान पंजाब के लिए खेलने वाले उदय सहारण को सौंपी गई है. भारत अंडर-19 एशिया कप का डिफेंडिंग का चैंपियन भी है. भारत ने इससे पिछले सीजन में इस खिताब को जीता था. भारत की टीम को इस टूर्नामेंट में सबसे सफल माना जाता है. भारत ने अब तब सबसे ज्यादा 8 बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत U19 टीम
उदय सहारण (कप्तान), सौम्य कुमार पांडे (उप-कप्तान), अर्शीन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन,  प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, धानुष गोवाड, अवनीश राव (विकेटकीपर), एम अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी. 


स्टैंडबाय प्लेयर्स
प्रेम देवाकर, अंश गोसाई, मोहम्मद अमान. 


रिजर्व खिलाड़ी
दिगविजय पाटिल, जयन्त गोयत, पी विगनेश, किरण चोरमले


8 दिसंबर से यूएई में खेले जाने वाले एसीसी अंडर-19 एशिया कप के लिए यूपी के नमन तिवारी भारत की अंडर-19 टीम में शामिल हैं. इस बार एशिया कप के लिए जूनियर क्रिकेट कमेटी से 15 सदस्यों वाली टीम चुनी गई है. इस बार 3 खिलाड़ियों को ट्रेविलिंग स्टैंडबॉय के रुप में शामिल किया गया है. इसके अलावा 4 खिलाड़ियों को रिजर्व के रुप में भी रखा गया है. ये खिलाड़ी टीम के साथ दुबई की यात्रा नहीं करेंगे. 


इससे पहले 2022 में भारत की टीम ने निशांत सिंधू की कप्तानी में फाइनल में श्री लंका को लगा. इस मैच में श्री लंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 38 ओवर में सिर्फ 106 रन बनाए. श्री लंका की पूरी टीम ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. वहीं रवि कुमार और राज बावा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया था.