लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) की तैयारियां भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तेज कर दी है. इसी कड़ी में भाजपा ने यूपी के पांच जिलों के पार्टी जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी है. जिन क्षेत्र के जिलाध्यक्षों का ऐलान किया गया है. उसमें अवध, ब्रज और गोरखपुर क्षेत्र शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनको मिली जिम्मेदारी  
अवध के श्रावस्ती जिले के अध्यक्ष का पद महेश मिश्रा को दिया गया है. अवध क्षेत्र के ही बाराबंकी जिले की कमान शशांक को दी गई है. जबकि उन्नाव का जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार को बनाया गया है. ब्रज क्षेत्र के बदायूं में बीजेपी जिलाअध्यक्ष राजीव गुप्ता को बनाया गया. वहीं, गोरखपुर के संतकबीरनगर जिले की कमान जगदम्बा श्रीवास्तव को दी गई है.


गौरतलब है कि बीजेपी के वैचारिक सूत्राधार पंडित दिन दयाल उपाध्याय के जन्मदिवस 25 सितंबर से पन्ना प्रमुखों की बैठक और सम्मलेन शुरू करने वाली है. जिसमें पार्टी के बड़े नेता पन्ना प्रमुखों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों पर चर्चा करेंगे. साथ ही निचले स्तर पर होने वाली दिक्कतों का भी फीडबैक लिया जाएगा.


जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के नेताओं के साथ-साथ सरकार के मंत्री, सांसद और विधायक भी हिस्सा लेंगे. साथ ही सभी मंडलों और बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को सम्मेलन में हिस्सा लेना होगा. दरअसल, बीजेपी पन्ना प्रमुखों के जरिए वोटरों की नब्ज टटोलना चाहती है, साथ ही उनसे विधानसभा के उम्मीदवारों पर भी फीडबैक लिया जाएगा. 


WATCH LIVE TV