राजवीर चौधरी/बिजनौर: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सीमा से सटे और उत्तराखंड में आने वाले कालागढ़ की झिरना रेंज से वन आरक्षी की अभी हाल में रायफल चोरी हो गई थी. हालांकि, वन विभाग पर आरोप है कि शक की बिनाह पर चार लोगों को कई दिन तक थाने ले जाकर अवैध हिरासत में रखा गया और फिर उनकी जमकर पिटाई की गई. इसमें जिसमे सोनू नाम के लड़के की मौत हो गई है. वहीं, दूसरे युवक की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. उसको बिजनौर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Tokyo Olympics में अपना दम दिखाएंगे उत्तर प्रदेश के ये 10 खिलाड़ी, हैं गोल्ड मेडल के दावेदार


शक में चार लोगों को थाने लाई पुलिस
बता दें, बीते 14 जुलाई को पौढ़ी गढ़वाल की झिरना रेंज में वन आरक्षी दीपक कुमार की सरकारी रायफल चोरी हुई थी. वन विभाग ने यूपी के बिजनौर के रहने वाले सोनू समेत 4 लोगों पर शक जाहिर किया था. इसके बाद कालागढ़ थाने की पुलिस चारों को उनके घर से उठाकर थाने ले आई. चारों से चार दिन तक पूछताछ की गई, लेकिन कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला. इसके बाद 18 जुलाई को को अज्ञात लोगों के खिलाफ रायफल चोरी का केस दर्ज किया गया. 


मृत पिता की संपत्ति की अकेली वारिस थी 12 साल की रेशू, लालची चाचा ने रेत दिया उसका गला


परिजनों ने थाने के बाहर शव रखकर लगाया जाम
पीड़ित परिजनों और इलाके के लोगों ने आरोप लगाया है कि उत्तराखंड के कालागढ़ थाने की पुलिस ने सोनू कुमार की थाने में इतनी पिटाई की कि वह अधमरा हो गया. हालत बिगड़ती देख कालागढ़ पुलिस ने अपना पीछा छुड़ाने के चक्कर मे सोनू पीड़ित को उसके परिजनों को सौंप दिया. शुरुआत में सोनू को अफजलगढ़ के सीएचसी में भर्ती कराया गया, लेकिन हालत नाज़ुक होने की वजह से उसे बिजनौर ज़िला अस्पताल रेफर कर दिया गया. आज सुबह 4.00 बजे सोनू कुमार की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने उत्तराखंड कालागढ़ थाने के गेट के बाहर शव को रखकर जाम लगा दिया है.


WATCH LIVE TV