Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर कल राजधानी दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक होनी है. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल होंगे. इसके अलावा यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी बैठक में शामिल होंगे. इस मीटिंग में उत्तर प्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव के प्रत्याशियों को लेकर मंथन हो सकता है. ऐसा दिख रहा है कि पार्टी लोकसभा चुनाव के चयन में की गई गलतियों को दोहराना नहीं चाहती. लिहाजा सीएम के अलावा प्रदेश के शीर्ष नेताओं को भी बुलाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि उपचुनाव के लिए सीएम योगी की ओर से 15 मंत्रियों की एक टास्क फोर्स का गठन किया गया था. इस फोर्स को जिम्मेदारी दी गई थी कि वे उपचुनाव के बढ़िया उम्मीदवारों को तलाशें. मंत्रियों की एक टीम के अलावा बीजेपी ने संगठन के लोगों को भी अच्छे प्रत्याशी खोजने का जिम्मा सौंपा था. मालूम हो कि गाजियाबाद, कुंदरकी, खैर, मीरापुर, करहल, कटेहरी, मिल्कीपुर, मझवां, सीसामऊ और फूलपुर सीटों पर उपचुनाव होने है. इन सीटों पर दिसंबर से पहले चुनाव होने हैं.


संगठन को एकजुट दिखाना चाहती है बीजेपी


गौरतलब है कि बीजेपी नहीं चाहती कि उसके नेताओं में फूट दिखे. विदित हो कि लोकसभा चुनाव के बाद सीएम योगी और उनके दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बीच दूरियों की खबरें थीं. उपमुख्यमंत्री जहां बीजेपी को सरकार से बड़ा बता रहे थे तो वहीं सरकार की मीटिंग में डिप्टी सीएम को नहीं बुलाया जा रहा था. अखिलेश यादव ने तो केशवप्रसाद मौर्य को खुला ऑफर दे डाला था कि वे सरकार गिरा दें. लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी को जो झटका लगा था तब से ऐसी बातें की जा रही थीं कि संगठन में फूट है. अब पार्टी अपनी गलती को सुधारना चाहती है.


इस बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले. उन्होंने इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली जीत और विजयदशमी पर्व की बधाई दी. सोशल मीडिया साइट एक्स पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने तस्वीरें शेयर की और मुलाकात की जानकारी दी.