UP ByElection News: बीजेपी ने यूपी में होने वाले विधानसभा उप-चुनाव की तारीख़ों में बदलाव की मांग के लिए चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा है. बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन में कहा कि 15 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा है और कुंदरकी, मीरापुर, गाजियाबाद और प्रयागराज में लोग तीन चार दिन पहले इकट्ठे जो जाते हैं. ऐसे में चुनाव आयोग को कार्तिक पूर्णिमा को ध्यान में रखते हुए तारीख़ों में बदलाव करना चाहिए 13 नवंबर की जगह 20 नवंबर को चुनाव कराने पर विचार करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बीजेपी और रालोद ने विधानसभा उपचुनाव की मतदान की तारीफ बदलने की मांग की है. दोनों पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की. आपको बता दें कि उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होना है. मालूम हो कि बीते मंगलवार को चुनाव आयोग ने यूपी की 10 में से 9 रिक्त सीटों के लिए उपचुनाव का ऐलान किया था. 


विधानसभा सीट जिन पर होना है चुनाव: फूलपुर,कटेहरी,करहल ,सीसामऊ, मझवां, गाजियाबाद सदर, खैर, मीरापुर, कुंदरकी. 


इस बीच खबर आ रही है कि फिलहाल अब मिल्कीपुर सीट पर उप चुनाव टल गया है. मामला हाई कोर्ट में लंबित है.  अब 15 दिन बाद अदालत इस मामले पर सुनवाई करेगी. मामला पूर्व विधायक अवधेश प्रसाद और भाजपा नेता गोरखनाथ बाबा के बीच का है. चूंकि मामला अदालत में है इसलिए चनाव आयोग इस सीट पर चुनाव नहीं कराएगा.