इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले के यमुनापार कोरांव थाना क्षेत्र में बेलन नदी में शुक्रवार (07 सितंबर) की शाम को एक नाव पलट गई, नाव में करीब 29 लोग सवार थे. जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों क मदद से 27 लोगों को बाहर निकाला, जबकि दो लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधीक्षक (यमुना पार) दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि घटना का जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया. पुलिस ने बताया कि नाव में 29 लोग सवार थे जिसमें से 27 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. हालांकि दो लोग लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है. 


ये भी पढ़ें: यूपी में आफत की बारिश, पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की मौत


पुलिस का कहना है कि नाव नदी के किनारे ही पलटी थी, इसलिए नाव पर मौजूद कुछ युवकों ने लोगों को बाहर निकाल लिया. हालांकि 35 वर्षीय राम कैलाश मिश्र अभी लापता है. वहीं, एक व्यक्ति ने अपनी मां के लापता होने का दावा किया है. महिला की उम्र करीब 55-60 वर्ष है. एनडीआरएफ की टीम खोज अभियान में लगी है.


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बारिश के चलते नदी उफान पर है और नाव पर क्षमता से अधिक लोग बैठने से नाव का संतुलन बिगड़ गया. नाव पर साइकिलें और मोटरसाइकिलें भी लदी थीं.