रुद्रपुर : 69 लाख रुपये के सरकारी रुपये के गबन के आरोप में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता सहित आठ लोगों पर सितारगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि 2014 से 2018 तक 4 साल के बीच यह गबन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उधम सिंह नगर जनपद की सितारगंज कोतवाली में सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा विभागीय जांच के बाद सिंचाई विभाग सितारगंज के अधिशासी अभियंता रहे संजय राज सहित विभागीय कर्मचारियों व ठेकेदारों के ऊपर 69 लाख रुपये के सरकारी पैसे के गबन का मुकदमा दर्ज कराया गया है.


देखें LIVE TV



2014 से 2018 तक सिंचाई विभाग सितारगंज में अभियंता रहे संजय राज के कार्यकाल के दौरान सिंचाई विभाग के विभिन्न कार्य जो मौके पर कराये ही नहीं गए और बिना भौतिक सत्यापन के ही उनका पेमेंट कर दिया गया. पिछले चार साल में 69 लाख रुपया विभिन्न ठेकेदारों को चेकों के द्वारा सितारगंज सिंचाई विभाग के खाते से दिया गया.


मामला संज्ञान में आने पर सिंचाई विभाग द्वारा विभागीय जांच कराई गई. विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर सितारगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है. वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर देवेंद्र पिंचा का कहना है कि सिंचाई विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा सितारगंज कोतवाली में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता सहित आठ लोगों पर आईपीसी की धारा 406 और 409 के तहत 69 लाख रुपये के गबन का मुकदमा दर्ज कराया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच में दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.