बरेली: केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ बीजेपी नेता संतोष गंगवार ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी लिखी है. संतोष गंगवार ने चिट्ठी में अधिकारियों की लापरवाही की शिकायत की है. उन्होंने अपने चिट्ठी में कहा, बरेली में मेडिकल से जुड़े अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं, जिससे मरीजों को काफी असुविधा हो रही है.मरीज को भर्ती करने में कम समय लगना चाहिए, अस्पताल रेफरल लैटर के लिए इधर-उधर घुमाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 'मरीजों को इधर-उधर भटका रहे अस्पताल'
केंद्रीय मंत्री अपने चिट्ठी में कहा कि  रेफर होने के बाद एक अस्पताल में बेड न मिलने पर मरीज जब दूसरे अस्पताल जाता है तो कहा जाता है कि जिला अस्पताल से दोबारा रेफर कराकर लाओ. इधर-उधर भटकने के दौरान ही मरीज की ऑक्सीजन लगातार कम होती रहती है. ऐसे में मरीज को जब पहली बार रेफर किया जाए, तभी उसके पर्चे पर सभी रेफरल सरकारी अस्पतालों को अंकित किया जाए ताकि उसे भटकना न पड़े. 


VIDEO: राम नगरी के बैकुंठ धाम में अंधेरे में चिताएं जलाने को मजबूर लोग


लोग घरों में छिपा लिए हैं ऑक्सीजन सिलेंडर
उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में आया है बरेली में खाली ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी पड़ गई है, काफी लोगों ने अपने घर में सिलेंडर रख लिया है. अपने पास रखे सिलेंडरों को ये लोग मनमाने रेट पर बेच रहे हैं. कृपया ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाए, जो बिना वजह के सिलेंडर अपने पास रखे हुए हैं.


AMU में कोरोना का कहर, एक हफ्ते में 15 प्रोफेसर संक्रमण से गंवा चुके हैं जान


वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए: संतोष गंगवार
उन्होंने बरेली में कोविड के मरीजों को सभी प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराने की सुविधा उपलब्ध कराने को भी लिखा है. साथ ही सुझाव दिया है कि आयुष्मान भारत से जुड़े सभी अस्पतालों में वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. 


Covid-19 second wave: RSS ने शुरू किया 50 बेड का आइसोलेशन अस्पताल, इन सुविधाओं से है लैस


मध्य प्रदेश की तर्ज पर दी जाए छूट
केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में कहा है कि मध्य प्रदेश में एमएसएमई के अंतर्गत ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अस्पतालों को सरकार द्वारा पचास प्रतिशत छूट दी जाती है. उन्होंने सुझाव दिया कि बरेली में भी कुछ निजी और सरकारी अस्पतालों को इस छूट के साथ जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट मुहैया कराया जाए ताकि ऑक्सीजन की कमी दूर हो सके.


अपने बच्चों और साथियों को रोड क्रॉस कराने गुरिल्ला ने रोकी ट्रैफिक, देखें VIDEO


WATCH LIVE TV