Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुनस्यारी में 16 अक्टूबर को मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) राजीव कुमार के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की गई. खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर को मुनस्यारी के रालम क्षेत्र में सुरक्षित उतारा गया. उस वक्त CEC राजीव कुमार के साथ राज्य के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी मौजूद थे.
  
राजीव कुमार ने हाल ही में 15 अक्टूबर को महाराष्ट्र और झारखंड के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान किया था. उस दौरान उन्होंने ईवीएम से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया और हरियाणा चुनाव में ईवीएम से संबंधित शिकायतों पर लिखित प्रतिक्रिया देने का आश्वासन दिया. उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया में ईवीएम की कई बार जांच की जाती है और हर शिकायत का उचित उत्तर दिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजीव कुमार देश के 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त हैं, जिन्होंने 15 मई 2022 को इस पद की जिम्मेदारी संभाली थी. उनका कार्यकाल 18 फरवरी 2025 तक रहेगा. भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1984 बैच के अधिकारी रहे राजीव कुमार ने अपने करियर में कई अहम प्रशासनिक जिम्मेदारियां निभाई हैं. वह केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और बिहार-झारखंड राज्य संवर्ग में सेवाएं दे चुके हैं