सतीश बर्नवाल/अमेठी. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा कमिशनरी सिस्टम लागू करने पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू ने रविवार को अमेठी में सरकार पर हमला बोला. उन्होंने मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश हत्या के प्रदेश के रूप में जाना जाने लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजय सिंह लल्लू ने मीडिया से कहा कि गुंडाराज और जंगलराज है, मुख्यमंत्री सदनों में या तो सड़कों पर भाषण देते हैं, अपराधी या तो जेल में हैं, या उत्तर प्रदेश छोड़कर भाग चुके हैं. अभी तीन दिन पहले गौरव चंदेल की हत्या शाखा प्रबंधक, हर तीसरे दिन चाहें वो गाजियाबाद हो, कानपुर हो या लखनऊ जैसी राजधानी में जिस तरह से हत्याओं का दौर चालू है, बलात्कार का दौर चालू है, लूट तेजी से बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है, कानून का राज समाप्त है जंगलराज कायम है.


उन्होंने कहा कि कमिशनरी प्रणाली बना लें या कोई भी प्रणाली बना लें, मुख्यमंत्री से ये प्रदेश नही संभल सकता है. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री गोरखपुर जाएं, गोरखपुर उनका इंतेजार कर रहा है, उत्तर प्रदेश के लोगों का ऐतबार आपसे पूरी तरह समाप्त हो चुका है.


बीजेपी के टुकड़े-टुकड़े गैंग पर उन्होंने कहा कि छात्रों की आवाज उठाना, दमन की राजनीत के खिलाफ संघर्ष करना, किसानों और महिलाओं की बात करना गलत है, तो प्रियंका गांधी और कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता इस बात के लिए संकल्पित है और वो आवाज उठाने का काम करेंगे. हम दमन के खिलाफ लड़ेंगे, जुल्म और ज्यादती के खिलाफ लड़ेंगे और जो लोग हमारे अधिकारों का हनन करेंगे उनका मुंह तोड़ जवाब देने का काम करेंगे. उन्होंने कहा एनआरसी(NRC) सीएए(CAA) के खिलाफ अहिंसा के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं, CAA और NRC संविधान विरोधी है.