रायबरेली: अमेठी-दलित शिक्षक व उसके पूरे परिवार की हत्या कर दी गई जिससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. अब इस हत्याकांड मामले में नया मोड़ आया है. सूत्रों के मुताबिक अमेठी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, खुलासा हुआ है कि मृतक की पत्नी और आरोपी चंदन वर्मा के बीच अफेयर चल रहा था. इससे जुड़ी कई बातें सामने आई हैं. घटना के पहले अरोपी मंदिर दर्शन के लिए गया और इसके बाद ही वह शिक्षक के घर पहुंच गया. आरोपी ने पूरे परिवार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और सबको मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि आरोपी ने खुद को भी गोली मारनी चाही. वह आत्महत्या करना चाहता था. आरोपी ने अपने फोन के स्टेटस पर भी लगाया था कि आज पांच हत्याएं होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


हरसंभव मदद और मुआवजे का आश्वासन
वहीं, अमेठी सामुहिक हत्याकांड मामला सांसद राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से फोन पर बातचीत की है. अमेठी सांसद के एल शर्मा ने सांसद राहुल गांधी से पीड़ित पिता की बातचीत कराई और न्याय दिलाने के साथ ही दोषियों को सजा दिलाने का आश्वासन भी दिया. इसके साथ ही हरसंभव मदद और मुआवजा दिलाने का भी आश्वासन दिया है.


परिवार पर गोलियां दागने लगा
वहीं, खुलासा हुआ है कि अमेठी में दलित शिक्षक व उसके परिवार की हत्या किए जाने के मामले में जांच के दौरान ये पता चला है कि मृतक महिला से आरोपी चंदन वर्मा की जान-पहचान थी और दोनों के बीच वीडियो कॉल को लेकर भी पुष्टि हो चुकी है. घटना वाले दिन मंदिर में दर्शन के बाद चंदन वर्मा शिक्षक के घर पहुंचा और पूरे परिवार पर गोलियां दागने लगा और उन्हें मौत के घाट उतार डाला. 


आरोपी और मृतक महिला के बीच के संबंध कितने गहरे? 
मामले की जांच में यह खुलासा भी हुआ है कि घटना से पहले अपने फोन के स्टेटस पर आरोपी ने एक संदेश डाला था जिसमें लिखा था "आज पांच हत्याएं होंगी". इसके बाद वह खुद भी आत्महत्या करना चाहता था पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया. हत्या का यह मामला व्यक्तिगत दुश्मनी के साथ ही भावनात्मक तनाव का परिणाम माना जा रहा है. दूसरी ओर पुलिस इस ओर जांच में लगी है कि आरोपी और मृतक महिला के बीच के संबंध कितने गहरे थे व इससे जुड़े और कौन से कारण हो सकते हैं.


मुख्य अभियुक्त चंदन वर्मा ने दीपक सोनी को कॉल किया था
बताया जा रहा है कि दलित परिवार की हत्याकांड के मामले में वारदात से पहले मुख्य अभियुक्त चंदन वर्मा ने दीपक सोनी को कॉल किया था. कृष्णा मोबाइल शॉप नाम की दुकान घटनास्थल से 50 मीटर दूरी पर है. दुकान पर बुलेट मोटरसाइकिल खड़ी कर चंदन शिक्षक सुनील कुमार के आवास पहुंचा था. आवास पर पहुंचकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी और पूरे परिवार को मार डाला. मामले की कोई जानकारी दीपक सोनी के माता-पिता को नहीं है.


और पढ़ें- Amethi News: अमेठी में दलित शिक्षक समेत पूरे परिवार को गोलियों से भूना, हत्याकांड के बाद हर तरफ मचा हड़कंप