Saharanpur News: यूपी के सहारनपुर से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. सहारनपुर पुलिस ने बिहार कई जिलों से 99 बच्चों को बस से ले आ रहे मौलवी को पकड़ा है. मानव तस्करी विरोधी इकाई ने शुक्रवार को बच्चों से भरी बस को पकड़ लिया. बच्चों को मुमताज शरणालय में रखा गया. पुलिस मौलवी से पूछताछ कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 बस को रोका गया उस बस में 99 बच्चे मिले
बाल कल्याण समिति की सदस्य डॉ. शुचिता चतुर्वेदी मुताबिक उनको सूचना मिली थी कि  बिहार के अररिया और पूर्णिया से सहारनपुर के देवबंद में अवैध तरीके से कई बच्चों को ले जाया जा रहा है. जानकारी मिलते ही एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को दी गई. इसके बाद शहर के बड़ी देवकाली स्थित हाइवे पर  यूनिट और अयोध्या पुलिस की टीम ने एक बस को रोका. जिस बस को रोका गया ,उस बस में 95  बच्चे मिले. इनके साथ पांच मौलवी थे. संयुक्त टीम मौलवी और बच्चों को  सिविल लाइन ले गई. यहां घंटो की पूछताछ हुई.


मौलवी की ओर से दी गई  जानकारी झूठी निकली
सूत्रों के मुताबिक बच्चों को यह नहीं पता कि उन्हें कहां ले जाया जा रहा था. वहीं मौलवी की ओर से दी गई जानकारी झूठी निकली. बाल काल्यण समिति के सर्वेश अवस्थी के मुताबिक मौलवियों  के पास बच्चों के माता पिता का नाम व सहमति पत्र भी नहीं मिला. वहीं बच्चों में कुछ अनाथ भी हैं. जानकारी के मुताबिक पूछताछ के दौरान मौलवी पुलिस को गुमराह करते रहें.


यह भी पढ़ें- Sambhal News: छह साल के बच्चे की गला काटकर हत्या, कक्षा 8 के छात्र ने वारदात को दिया अंजाम


यह भी पढ़ें- Noida News: नोएडा के नामी कंपनी के एचआर ने दे दी जान, आपत्तिजनक फोटो वायरल कर ब्‍लैकमेल कर रहे थे ठग