UP Latest News: उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों और जिलों से खाद्य विभाग ने त्योहार से पहले मिलावटी सामान की बहुत बड़ी खेप पकड़ी है. इस दौरान विभाग की टीम ने बुलंदशहर-आगरा से लेकर बलिया तक छापेमारी करते हुए नकली और मिलावटी सामान पकड़ा है. विभाग की इस कार्रवाई से हर तरफ व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुलंदशहर में की कार्रवाई
खाद्य विभाग की टीम ने बुलंदशहर के जहांगीरपुर थाना क्षेत्र के भूनना जाट गांव में छापेमारी की. मौके पर टीम को देखकर लोगों ने वहां मौजूद लोगों ने भागना शुरू कर दिया. कार्रवाई के दौरान टीम को मौके पर से भारी मात्रा में केमिकल से बना हुआ दूध मिला. जिससे मिलावटी पनीर बनाया जाता था. प्लांट चलाने वाले युवक धीरज ने बताया कि वह यहां पर मिलावटी पनीर बनाता है. रोजाना लगभग 400 किलो पनीर की सप्लाई आसपास के नोएडा क्षेत्र में होती है. प्लांट चलाने वाली धीरज का मानना है कि यह केमिकल से बनाया गया पनीर आम लोगों के स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है.


फतेहपुर में भी छापेमारी
इस दौरान टीम ने फतेहपुर में भी मिठाई के गोदाम पर छापेमारी की. जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया. मौके पर से टीम को करीब ढाई कुंतल खोया की मिक्स बर्फी बरामद हुई है. जहां सैंपल में खराब मिली मिठाई को टीम ने नष्ट करवाया है. यह मामला बिंदकी कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास का बताया जा रहा है. 


बलिया में मिला नकली बेसन
वहीं अगर आप बेसन इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइये. क्योंकि बलिया में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए नकली बेसन बरामद किया है. खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त श्रवण कुमार मिश्र ने बताया कि इनपुट के आधार पर बेसन बनाने वाली एक चक्की पर छापा मारा. जहां नकली बेसन तैयार किया जा रहा था. छापेमारी में विभाग की टीम ने 41 बोरियों को सीज किया है. सीज किए गए सामान की बाजार में कीमत लगभग 65 हजार रुपये बताई जा रही है. 


आगरा में मिला 750 किलो नकली मावा
दीपावली के अवसर पर मिठाई की शुद्धता को लेकर तमाम सवाल खड़े होते रहते हैं. ऐसे में मिलावटखोर अपने मंसूबों में कामयाब होने के लिए तमाम हथकंडे अपनाते हैं. लेकिन आगरा में खाद्य सुरक्षा विभाग ने थाना चित्राहट क्षेत्र के अंतर्गत छापामार कार्रवाई करते हुए नकली मावा पकड़ा है. टीम ने करीब 750 किलो मावा पकड़ कर नष्ट कराया है. नकली खोआ को टेंपो लादकर इटावा मंडी में बिक्री को लेकर जाया जा रहा था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में नकली खोआ बरामद किया. 


और पढ़ें - 750 कारतूसों का जखीरा, लड़की ने रेलवे स्टेशन पर खोला बैग तो सन्न रह गए पुलिसवाले


और पढ़ें - 4 प्रेमियों के साथ मिलकर करवा चौथ पर पति को मारा, एक गलती से खुला बेवफा बीवी का राज


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Crime News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!