आशीष द्विवेदी/हरदोई : हरदोई जिले के एक बड़े सपा नेता पर पुलिस ने कार्रवाई कर उसकी हिस्ट्रीशीट खोल दी है. पुलिस के मुताबिक बृजेश वर्मा टिल्लू के खिलाफ लखनऊ और हरदोई में कई मामले दर्ज हैं. हाल ही में अपनी गाड़ी पर विधानसभा का फर्जी पास और नागालैंड से फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनवाने के आरोप में एसटीएफ ने लखनऊ से बृजेश वर्मा को गिरफ्तार किया था. उसी समय से बृजेश वर्मा लखनऊ जेल में बंद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा से लड़ा था चुनाव


जिले में कोतवाली मल्लावां क्षेत्र के देवमनपुर गांव के रहने वाले ब्रजेश वर्मा उर्फ टिल्लू ने 2022 में बिलग्राम मल्लावां विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी की जीत हुई थी जबकि सपा प्रत्याशी बृजेश वर्मा टिल्लू चुनाव में हार झेलनी पड़ी थी. वर्तमान में बृजेश वर्मा लखनऊ जिला कारागार में बंद हैं. बृजेश वर्मा के खिलाफ हरदोई की कोतवाली मल्लावां और लखनऊ के थानों में फर्जी शस्त्र लाइसेंस लेने विधानसभा का फर्जी पास लगाकर गाड़ी पर घूमने और मारपीट समेत कई मामले दर्ज हैं. 


यह भी पढ़ें: Agra news : पत्नी ने पति को सोते समय करंट देकर मार डाला, दो दिन बाद पुलिस को कॉल कर बताई आपबीती


कई मामले दर्ज हैं


पूर्व के मुकदमों को आधार बनाकर हरदोई जिले की कोतवाली मल्लावां पुलिस ने सपा नेता ब्रजेश वर्मा की हिस्ट्रीशीट खोल दी है. सपा नेता पर आरोप है कि उन्होंने 2016 और 2019 के बीच नागालैंड से राइफल और पिस्टल का शस्त्र लाइसेंस गलत सूचनाएं देकर हासिल किया है. दरअसल कुछ दिन पहले लखनऊ में जब एसटीएफ ने सपा नेता ब्रजेश वर्मा को गिरफ्तार किया था तो उनकी एसयूवी में विधानसभा का पास लगा था यह पास फर्जी पाया गया था. सपा नेता ब्रजेश वर्मा टिल्लू मल्लावां कोतवाली के देवमनपुर के रहने वाले हैं और उनकी गिनती जिले के बड़े सपा नेताओं में होती है. सपा नेता बृजेश वर्मा की हिस्ट्रीशीट खुलने से सपा खेमे में खलबली मच गई है.