Murder News: लखीमपुर खीरी जिले के मिर्जापुर गांव में पुश्तैनी रंजिश में बड़ा कांड हो गया. गांव के प्रधान के बेटे की मंगलवार रात उसके ही खेत में किसी ने हत्या कर दी. हत्यारे ने उसकी जान लेने के बाद ट्रैक्टर के पीछे उसकी लाश को बांधा और डीजल खत्म होने तक उसे घसीटता रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना का पता देर रात चला जब बेटा घर नहीं लौटा. फिर ग्राम प्रधान खुद खेत में पहुंचे. सुबह तक घटनास्थल पर काफी भीड़ एकत्र हो गई थी. सीओ धौरहरा प्रीतम पाल सिंह, धौरहरा कोतवाल दिनेश सिंह और ईसानगर एसओ भी मौके पर पहुंच गए. इस हत्या के पीछे जमीन से संबंधित पुश्तैनी विवाद बताया जा रहा है, लेकिन जिस तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया, उससे तो दूसरी आशंका का भी पुलिस को  सजग है.


जाने पूरा मामला
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर गांव में प्रधान नंदकिशोर घाघरा पर मुजेहना में है. वहां अक्सर प्रधान और उनके बेटे रुका करते थे. मंगलवार की रात को नंदकिशोर और उनका बेटा अंकित मुजेहना में ही थे.  बताया गया है कि अंकित ट्रैक्टर को लेकर 1 किलोमीटर दूर खेत में काम करने के लिए गया था. वहीं पर उसकी हत्या कर दी गई. आरोपियों ने अंकित को ट्रेक्टर के हाइड्रोलिक से बांध कर ट्रैक्टर को गेयर में लगाकर चलता छोड़ गए. जब तक ट्रैक्टर में डीजल रहा ट्रैक्टर तेज रफ्तार से खेतों में फसल को रौंदते हुए घुमता रहा.


उस दौरान खेत में लगे गन्ने और कटीले व ब्लेड की तारों से अंकित का शव क्षत विक्षत हो गया था.  फिर डीजल खत्म होने के बाद ही ट्रैक्टर रुका. देर रात तक बेटे के घर नहीं लौटने पर नंदकिशोर खुद खेत में गए. तो वह वहां का दृश्य देख कर उनका मुंह कलेजा को आ गया. गांव और परिवार के साथ उन्होंने पुलिस को इसके बारे में सूचना दी.


पुलिस मौके पर पहुंची
मौके पर पहुंची पुलिस के लिए गांव के लोगों की भीड़ को संभालना भी चुनौती था. इसिलिए सीओ को ईसानगर के अलावा धौरहरा और खमरिया थाना से भी फोर्स बुलाना पड़ा था. फिलहाल पुलिस तथ्यों की पड़ताल में जुट गई है.


और पढ़े -  बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंच रहे हैं नेपाली श्रद्धालु, लखनऊ से नेपाल तक सीधी बस चलाने की तैयारी