उत्तर प्रदेश पुलिस ने शातिर कार चोर को गिरफ्तार किया है, जिसने कई राज्यों में आतंक मचा रखा था. दिल्ली के नामी बंटी चोर की तरह ये शख्स कार को मिनटों में ही खोल लेता था और ले उड़ता था. उसके खिलाफ कार चोरी के 500 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. वो चोरी की कारें गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के गुर्गे को भी सप्लाई करता था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ में उसने कार चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया. राजधानी में हाल ही में हुई लग्जरी कार चोरी की जांच के बाद पुलिस ने हजारों घंटे की तफ्तीश के बाद उसे दबोचा. उसकी चोरी की कारों का इस्तेमाल अपराध जगत के नामी बदमाश करते थे. 


लखनऊ पुलिस की गिरफ्त में खड़ा ये ऐसा शातिर चोर है जो पल भर में किसी भी लक्ज़री गाडी को लेकर रफूचक्कर हो जाता था. इस शख्स का नाम है सतेंद्र सिंह शेखावत, जो कि मूल रूप से राजिस्थान के जयपुर का है. सतेंद्र घूम घूम कर अलग राज्यों में वारदातें करता था. लखनऊ गोमतीनगर में भी कई इलाकों में फॉर्च्यूनर कार चोरी कीं. उसने राजस्थान में लॉरेंस विश्नोई गैंग के गुर्गे भजन लाल विश्नोई को बेचता था. उसका भांजा भी साथ था, जो अभी फरार है.


पुलिस का कहना है कि सतेंद्र सिंह शेखावत पेशेवर कार चोर है.  18 साल की उम्र में ही वो कार चोर बन गया. सतेंद्र पर कार चोरी के तकरीबन 500 से ज़्यादा केस हैं. राजस्थान,आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, हरियाणा और पंजाब समेत लखनऊ में भी उस पर दर्ज हैं.


डीसीपी पूर्वी,लखनऊ ने आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि  शेखावत गैंग की ऑन डिमांड पर कभी फॉर्च्यूनर,कभी स्कार्पियो कभी बीएमडब्लू तो कभी ऑडी कार चुराता था. चोरी की  कारों को लारेंस विश्नोई गैंग के लोगों को राजस्थान में बेचता था. पुलिस ने सतेंद्र शेखावत के पास से चोरी की एक स्कार्पियो कार और 2.5 लाख रुपये, इलेक्ट्रॉनिक चाबियां और नकली नंबर प्लेट समेत अन्य सामान बरामद किया है