गौतमबुद्धनगर: यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले की दादरी नगर पालिका में सियासी उथल पुथल मची हुई है. नगर पालिका के  25 में से 14 सभासदों ने सोमवार को सामूहिक इस्तीफा दे दिया. सभासदों ने नगर पालिका अध्यक्ष और अन्य अधिकारियों पर आरोप लगाये हैं. भ्रष्टाचार के व कार्रवाई न करने एवं सभासदों की समिति नहीं बनाने से नाराज होकर उन्होंने जिलाधिकारी को इस्तीफा सौंप दिया. साथ ही नगरपालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी के कामकाज पर रोक लगाने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक इस्तीफा देने वाले 14 सभासदों में 8 बीजेपी के बताए जा रहे हैं.  उन्होंने अपने ही दल के चेयरमैन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसके अलावा 7 निर्दलीय सभासद हैं. नाराज सभासदों का नेतृत्व कर रहे बीजेपी सभासद आदेश भाटी ने कहा कि यहां के खेल मैदान पर अवैध कब्जा कराया जा रहा है. अब तक चेयरमैन ने सभासदों की समिति का गठन भी नहीं किया है. वार्डों में विकास कार्य भी ठप पड़े हैं. पहले भी इसको लेकर डीएम ऑफिस में शिकायतें की जा चुकी हैं लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. 


क्या बोलीं नगरपालिका चेयरमैन
वहीं, नगरपालिका अध्यक्ष गीता पंडित ने कहा कि वह समिति बनाने को तैयार हैं. जिसके लिए सभासदों को नगरपालिका बोर्ड में प्रस्ताव रखना होगा और बोर्ड से मंजूरी के बाद शासन को प्रस्ताव भेजकर स्वीकृति ली जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने इसे बदनाम करने  का राजनीतिक षडयंत्र करार दिया. साथ ही डीएम से मामले की जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा वह जांच के लिए तैयार  हैं. 


किसने दिया इस्तीफा
वार्ड-16 - आदेश भाटी (भाजपा)
वार्ड- 12 - रामनिवास (भाजपा)
वार्ड-13 - सनी रावल (भाजपा)
वार्ड-15 - निकिता विकल (भाजपा)
वार्ड-2 - हरिश रावल (भाजपा)
वार्ड- 5 - सीमा (भाजपा)
वार्ड-8 - सचिन नागर (भाजपा)
वार्ड-15 - रेशू गर्ग (भाजपा)
वार्ड-4 - प्रमोद कुमार (निर्दलीय)
वार्ड-7 - सरजीत  (निर्दलीय)
वार्ड-14 - आरिफ  (निर्दलीय)
वार्ड-22 - कृष्ण शर्मा  (निर्दलीय)
वार्ड-3 - संजय रावल  (निर्दलीय)
वार्ड 1 - सुमित कुमार  (निर्दलीय)


यह भी पढ़ें - अमित शाह के बयानबाजी मामले में राहुल गांधी को मिली राहत, MP-MPL कोर्ट से मिली जमानत