Uttarakhand News: देश के जमीने इलाकों के साथ अब उत्तराखंड के पहाड़ों में भी अब सूर्य देव की तपन बढ़ने लगी है. इसी वजह से गर्मी से बचने के लिए जो पर्यटक पहाड़ों की ओर आ रहे हैं. इस बार उन्हें पहाड़ों में भी गर्मी से निजात नहीं मिल रही है. दिल्ली से पर्यटक उत्तराखंड के चमोली जिले के नीति ,गमशाली गाँव आए है जो 10 हजार 8 सौ फिट की ऊँचाई पर स्थित है. चाईना बॉर्डर एरिया से लगा हुआ है यह क्षेत्र इस बार पर्यटकों को गर्मी से राहत नहीं दे पा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केदारनाथ धाम में आ रहे विदेशी श्रद्धालु
प्रदेश में चल रही चारधाम यात्रा में विदेशी श्रद्धालु भी श्री केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे है. दर्शन करने के साथ सभी श्रध्दालु धाम में प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं की सराहना भी करते दिखाई दिए. जापान के निवासी केदारनाथ धाम पहुंचे विदेशी श्रद्धालु उका मोटो ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि वो गुरूग्राम में ऑटोमोटिव कंपनी के लिए काम करते हैं. उनकी श्री केदारनाथ धाम के दर्शनों की इच्छा थी और इसी को लेकर वह सड़क मार्ग से श्री केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि श्री केदारनाथ धाम एक बहुत ही पवित्र स्थल है और यहां प्रशासन की ओर से बेहतर व्यवस्था की गई है. 


नेपाल से भी आए श्रद्धालु
इसी तरह नेपाल से आई श्रद्धालु लक्ष्मी सुरेशी ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले वर्ष से ही केदारनाथ धाम के दर्शन की योजना बनाई थी. यहां आकर उनका सपना साकार हो गया है. उन्होंने बताया कि वो गौरीकुंड से केदारनाथ धाम तक पैदल ट्रैक से होकर आई हैं. उन्होंने बताया कि वो यहा आकर बहुत उत्साहित हैं.
नेपाल से ही आए अन्य श्रद्धालु प्रिंसा और सोनू गुप्ता ने भी बताया कि उन्हें केदारनाथ आकर बहुत अच्छा लगा है. केदारनाथ पैदल रूट पर हर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं. साथ ही यहां आकर उन्हें विशेष आनंद की अनुभूति हुई है.


उड़ीसा से आए श्रद्धालु बोले
उड़ीसा से अपने तीन मित्रों के साथ बाबा केदारनाथ के दर्शनों के बाद अनुभव करते हुए राजेंद्र दाय ने बताया कि वो अपने मित्रों के साथ गौरीकुंड से पैदल होते हुए केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि यहां पर मोटर मार्ग सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं बहुत अच्छी हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें यहां आकर काफी अच्छा लगा है. उन्होंने अन्य श्रद्धालुओं से भी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने की अपील की है.


और पढ़ें - केदारनाथ-बद्रीनाथ के बाद इस बड़े मंदिर में लगी रील बनाने पर पाबंदी