मो. मुजम्मिल/देहरादून : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के विकासनगर  झाझरा क्षेत्र में क्लोरीन गैस के रिसाव से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति ने सुबह 4 बजे पुलिस को फोन कर इसकी सूचना दी. व्यक्ति ने बताया कि इलाके में किसी गैस के रिसाव की वजह से उनका दम घुट रहा है. घटना की सूचना मिलते ही तुरंत एसएसपी अजय सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपनी टीम के साथ मोर्चा संभाला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ फायर टीम, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुँची. शुरुआती जांच में पता चला कि एक खाली प्लॉट में सालों से पड़े कुछ क्लोरीन सिलेंडरों में लीकेज हुई है. इसकी वजह से आसपास के स्थानीय लोगों का दम घुटने लगा था.


लोगों में नाराजगी
राहत और बचाव कार्य में लगी टीम ने सुरक्षा के मद्देनजर पूरे इलाके को खाली कर दिया. आंखों में जलन और दम घुटने के चलते आबादी वाले इस पूरे क्षेत्र में दहशत बनी हुई है. इस घटना से पूरे इलाके के लोगों में रोष भी नजर आ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है की इतनी घनी आबादी के बीच खाली प्लाट में क्लोरीन गैस के सिलेंडर क्यों रखे गए थे.


दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा
वहीं मौके पर मौजूद एस एसपी अजय सिंह का कहना है की फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. गैस सिलेंडरों को नष्ट करने की कार्यवाही के साथ ही पूरे मामले की जांच होगी और दोषी पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.