Haldwani Violence: उत्तराखंड में हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में कर्फ्यू में और ढील दी गई है. नैनीताल जिला प्रशासन ने रविवार को बताया कि कर्फ्यू अब केवल रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक ही रहेगा. हिंसा के बाद अब यहां हालात सामन्‍य हो रहे हैं. हालांकि पुलिस यहां हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है. इसके अलावा उत्‍तराखंड पुलिस उपद्रवियों के बैंक खाते भी खंगाल रही है. इसमें ये पता लगाया जा रहा है कि हिंसा के पहले बैंक खातों से कितने पैसे इधर से उधर किए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामान्‍य हो रहे यहां हालात 
बनभूलपुरा में अवैध रूप से निर्मित एक मदरसे को ढहाने के बाद आठ फरवरी को इलाके में हिंसा भड़क गई थी. स्थानीय निवासियों ने नगर निगम के कर्मियों और पुलिस पर पथराव किया था और पेट्रोल बम फेंके थे. इसके कारण कई पुलिसकर्मियों को एक थाने में शरण लेनी पड़ी थी जिसे भीड़ ने बाद में आग के हवाले कर दिया था. 


इतने घंटे की ढील दी गई 
उत्‍तराखंड पुलिस के अनुसार, इस हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी और पुलिस एवं पत्रकारों सहित 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे. नैनीताल की जिला अधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि अब बनभूलपुरा में कर्फ्यू में सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक 17 घंटे की ढील दी जाएगी. अगला आदेश जारी किए जाने तक रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा. 


नामजद आरोपी एजाज की संपत्ति कुर्क 
इस बीच बनभूलपुरा हिंसा में नामजद आरोपी एजाज कुरैशी की संपत्ति रविवार को कुर्क कर ली गई. पुलिस ने बताया कि वह गोपाल मंदिर के पास नई बस्ती का रहने वाला है. हल्द्वानी में अवैध रूप से बने मदरसे को ढहाने को लेकर हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 58 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने बताया कि हिंसा का कथित मुख्य षडयंत्रकर्ता अब्दुल मलिक और उसका बेटा अब्दुल मोईद अब भी फरार हैं. 


यह भी पढ़ें : JCB से टकराई लोक मान्‍य तिलक एक्‍सप्रेस, क्रॉसिंग पार करते समय हुआ हादसा