Haldwani Violence: हल्द्वानी में हुई हिंसा के बाद वहां शांति और सुरक्षा व्यवस्था फिर से बहाल करने तथा दोबारा ऐसी स्थिति ना बने इस पर नजर बनाए रखने के लिए हल्द्वानी शहर को सात जोनों में बांट दिया गया है. इसके लिए मजिस्ट्रेट और अधिकारियों को अग्रिम आदेश तक के लिए तत्काल तैनाती के आदेश जारी कर दिए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी 
वहीं, हल्द्वानी में हुई हिंसा के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून, हरिद्वार, रामनगर, उधम सिंह नगर सभी जगह पुलिस को 24 घंटे अलर्ट पर रहने के साथ ही किसी भी ऐसी घटना से निपटने के लिए अलर्ट पर रहने के आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा हल्द्वानी में हिंसा में शामिल लोगों को अब चिह्नित करके गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 


हिंसा भड़काने वालों की पहचान जारी 
उत्‍तराखंड पुलिस ने उपद्रव, आगजनी, तोड़फोड़, सरकारी संपत्ति को नुकसान व सरकारी कार्य में व्यवधान आदि गंभीर धाराओं में तीन अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं. पुलिस ने चार उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में 10-15 उपद्रवियों की सक्रिय भूमिका सामने आ रही है, जिन्होंने लोगों को भड़काने का काम किया. 


अब तक हिंसा में 6 लोगों की गई जान 
उत्‍तराखंड पुलिस हिंसा भड़काने वालों की पहचान कर रही है. बताया गया कि हालात पर काबू पाने के लिए क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है. हल्द्वानी के नगर पुलिस अधीक्षक हरबंस सिंह ने बताया कि घटना में छह व्यक्तियों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि एक पत्रकार सहित सात घायलों का शहर के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. अस्पतालों में भर्ती कराए गए करीब 60 घायलों में से ज्यादातर को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.