Haldwani Violence: ह‍ल्‍द्वानी हिंसा में उत्‍तराखंड पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. उत्‍तराखंड पुलिस ने 18 नामजद समेत 5 हजार उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इलाके में हिंसा के दूसरे दिन शुक्रवार को भी भारी पुलिस बल तैनात रही. क्षेत्र में अर्द्धसैनिक बल और भारी संख्या में वाहनों के साथ फोर्स ने बनभूलपुरा इलाके में फ्लैग मार्च भी किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे भड़की थी हल्‍द्वानी में हिंसा 
दरअसल, उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार को उस समय हिंसा भड़क गई. जब नगर निगम अवैध मस्जिद और मदरसा पर कार्रवाई करने पहुंचा था. हालात इतने खराब हो गए हैं कि दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं. हल्द्वानी में अवैध निर्माण पर कार्रवाई करना प्रशासन को भारी पड़ेगा. इसकी जानकारी तो खुद नगर निगम के कर्मचारियों को भी नहीं होगा. वह नहीं जानते थे कि अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई का जवाब उन्हें पत्थरबाजी से मिलेगा. प्रशासन ने बुलडोजर से अवैध निर्माण को तो तोड़ दिया लेकिन इसके बाद हल्द्वानी का माहौल जिस तरह से खराब हुआ. वो हैरान करने वाला है.


मास्‍टरमाइंड भी चिह्नित
उत्‍तराखंड पुलिस ने हल्‍द्वानी हिंसा के मास्‍टर माइंड को चिह्नित कर लिया है. मास्‍टर माइंड की पहचान अब्‍दुल मलिक के रूप में हुई है. अब्‍दुल मलिक द्वारा ही सरकारी भूमि पर कब्‍जे की बात कही जा रही है. अब अब्दुल मलिक पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है. अब्दुल मलिक का नाम जमीनों की खरीद फरोख्त में भी शामिल रहा है. जिला प्रशासन अब्दुल मलिक पर NSA की भी कार्रवाई कर सकता है.