Uttarakhand Weather : उत्‍तराखंड में हो रही बारिश से राहत मिलने के आसान नहीं दिख रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, पांच अगस्‍त तक गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बुधवार को पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, पांच जिलों देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर के अधिकांश जगहों पर आज यानी बुधवार को भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान बिजली गिरने की भी संभावना है. वहीं, भूस्‍खलन के चलते कई राजमार्ग बाधित हो गए हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नदी किनारे बसे लोगों को अलर्ट किया 
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 2 अगस्‍त को पहाड़ी इलाकों में बारिश के आसार हैं. जबकि मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. नदियों के किनारे बसे लोगों को अलर्ट किया गया है. बुधवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. यहां 26 मोटर मार्ग बंद कर दिए गए हैं. इसमें दो राज्य मार्ग भी शामिल है. 



भूस्खलन से नेशनल हाईवे बाधित
लगातार हो रही बारिश से जहां एक तरफ आमजन जीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं, मंगलवार को धरासू बैंड के पास गंगोत्री हाईवे चार घंटे तक बाधित रहा. पिछले एक माह में धरासू बैंड के पास गंगोत्री हाईवे पर दो भूस्खलन जोन बने हैं. इसके चलते गंगोत्री के साथ-साथ यमुनोत्री हाईवे भी बाधित रहा. 


जुलाई में रिकॉर्ड बारिश
बता दें कि उत्‍तराखंड के देहरादून में जुलाई महीने में रिकॉर्ड बारिश हुई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई माह में जून में सामान्य से 58 फीसदी ज्यादा बारिश दर्ज की गई. बागेश्वर में सबसे ज्यादा और अल्मोड़ा जिले में सबसे कम बारिश हुई है. वहीं, अगस्‍त महीने की शुरुआत भी बारिश से हुई है. 


Watch Astro Remedies: अगर बेवजह के शत्रुओं ने कर दिया है आपका जीना दुश्वार, तो ज्योतिष के उपाय करेंगे बेड़ा पार