Kedarnath Byelection: देवभूमि में इन दिनों केदरानाथ उपचुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ी हुई है. इस बीच कांग्रेस ने केदारनाथ सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने इस सीट से पूर्व विधायक मनोज रावत के नाम पर मुहर लगाई है. इस संबंध में रविवार शाम कांग्रेस ने ऐलान किया. आपको बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवार मनोज रावत कल नामांकन करेंगे. वहीं बीजेपी ने भी इस सीट पर उम्मीदवार के तौर पर दो बार की विधायक रह चुकी आशा नौटियाल पर भरोसा जताया है. इसकी घोषणा आज शाम बीजेपी ने की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि आशा नौटियाल 2002 से 2012 तक केदारनाथ की विधायक रही हैं तो वहीं मनोज रावत साल 2017 के चुनाव में इस सीट से विधायक रह चुके हैं. 2022 में मिली हार के बाद भी कांग्रेस ने रावत पर भरोसा कायम रखा है.


विदित हो कि 20 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है. इस साल विधायक शैलारानी रावत के निधन के बाद से केदरानाथ सीट खाली हो गई थी. अब उपचुनाव होने जा रहा है. इस साल मंगलौर और बद्रीनाथ सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस पहले ही बीजेपी को हरा चुकी है.


कौन हैं मनोज रावत: मनोज रावत साल 2017 से 2022 तक केदरानाथ विधायक रहे हैं. 2017 के चुनावम में उन्हें 25 प्रतिशत वोट मिले थे. 2022 में शैला रानी रावत ने उनको चुनाव में हरा दिया था. मनोज रुद्रप्रयाग के ही रहने वाले हैं और वे पत्रकार भी रह चुके हैं.