UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में आए दिन मौसम करवट बदल रहा है. कभी गर्मी तो कभी बारिश हो रही है. फिलहाल गर्मी से परेशान यूपीवासियों के लिए राहत भरी खबर है. मौसम विभाग ने प्रदेश के मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है. जिसके मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों तक यूपी में बारिश के चलते मौसम सुहावना रहेगा. वहीं, पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना जताई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

24 सितंबर तक होगी झमाझम बरसात 
मौसम विभाग के मुताबिक, आज से 24 सितंबर तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना है. वहीं आज गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है. हालांकि न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.


उत्तराखंड में ओलावृष्टि 
वहीं, पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी बारिश का दौर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने छह जिलों में ओलावृष्टि जबकि अन्य जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. जिन जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है उनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल और देहरादून शामिल है. प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश जारी किया है. 


देशभर में कैसा रहेगा अगले 24 घंटे मौसम का हाल
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात के कच्छ क्षेत्र, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उड़ीसा, झारखंड के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तीव्र बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश, बिहार, विदर्भ, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, पश्चिम मध्य प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. आंध्र प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, राजस्थान के कुछ हिस्सों, पंजाब और हरियाणा में हल्की बारिश संभव है. 


ग्रेटर नोएडा में MotoGP और इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन, स्कूल-सड़क-मेट्रो को लेकर जानें सबकुछ


यह भी देखें- UP Police: मनचलों को मुकाम तक पहुंचाएगी यूपी पुलिस, देखिए स्पेशल डीजी Prashant Kumar के तीखे तेवर