Haldwani Violence: उत्‍तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी हिंसा के बाद हालातों का जायजा लेने के लिए हल्द्वानी पहुंचे. सीएम धामी ने घायल पुलिसकर्मियों, घायल स्थानीय लोगों और पत्रकारों से बात की. इस दौरान सीएम धामी ने हल्‍द्वानी हिंसा की निंदा करते हुए उपद्रवियों पर एक्‍शन की बात कही. वहीं, उत्‍तराखंड के डीजीपी ने कहा कि हल्‍द्वानी हिंसा में उपद्रवियों को चिह्नित किया जा रहा है. उपद्रवियों पर NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुनियोजित तरीके से टीम पर हमला किया गया 
घायलों से मिलने पहुंचे सीएम धामी ने कहा कि प्रशासन द्वारा न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण हटाने का काम चल रहा था. अतिक्रमण हटाने के दौरान नगर निगम की टीम और पुलिसकर्मियों पर सुनियोजित तरीके से हमला किया गया. हमारी महिलाकर्मियों को मारा पीटा गया है, पत्थरों और बंदुकों से उन पर हमला किया है. धामी ने कहा कि घटना के बारे में जितना खराब कहा जाए वे कम है.


देवभूमि में ऐसा कभी नहीं हुआ
सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है, यहां कभी ऐसा नहीं हुआ है, इन्होंने देवभूमि की हवा खराब करने का काम किया है. पत्रकारों के साथ मारपीट हुई है, बुरी तरह से उनके कैमरे तोड़े गए हैं. पत्रकारों को जिंदा आग में झोंकने तक का प्रयास किया गया है. कानून अपना काम करेगा, जिन लोगों ने भी सरकारी संपत्ति जलाई है उनपर कार्रवाई की जाएगी. 


NSA के तहत होगी कार्रवाई 
वहीं, उत्‍तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि हल्‍द्वानी हिंसा में उपद्रवियों को चिह्नित किया जा रहा है. उपद्रवियों को चिह्नित कर NSA की कार्रवाई की जाएगी. किसी भी उपद्रवी को बख्‍शा नहीं जाएगा. बता दें कि सीएम धामी के हल्‍द्वानी दौरे पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य भी मौजूद रहीं और उन्होंने घायलों से मुलाकात की. 


यह भी पढ़ें : Haldwani Violence Timeline: हल्द्वानी में कैसे भड़की हिंसा की आग? टाइमलाइन में देखें अब तक क्या हुआ


यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में अवैध मदरसा हटाने पर बवाल, छतों से गोलियों की तरह दनादन बरस रहे पत्थर