Uttarakhand News Hindi: देवभूमि उत्तराखंड में सीएम धामी की सरकार ने मुख्यमंत्री के जन्मदिवस पर राज्य के सभी लोगों को तोहफा दिया है. सरकार के फैसले के अनुसार राज्य में अब 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को बिजली बिल में 50 फीसदी सब्सिडी दी जाएगी. तो वहीं हिम अच्छादित क्षेत्र में रहने वाले लोगों को 200 यूनिट तक बिजली के बिल पर 50 फीसदी तक सब्सिडी मिलेगी. इसकी जानकारी ऊर्जा विभाग की सचिव मीनाक्षी सुंदरम ने दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुल उपभोक्ता
राज्य सरकार के सरकारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में सब्सिडी लेने वाले कुल उपभोक्ताओं की संख्या करीब 11 लाख 80 हजार है. 


सीएम का है जन्मदिन
16 सितंबर को उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस बीच उनकी तरफ से राज्य के लोगों को और भी कई योजनाओं का तोहफा दिया है. इन योजनाओं में पुष्कर सिंह धामी ने ऊर्जा विभाग के अंतर्गत 132 केवी और 220 केवी की 5 गैस आधारित उपेंद्रों का शिलान्यास किया है. मुख्यमंत्री ने इस दौरान घोषणा की की राजधानी देहरादून के सभी प्रमुख मार्गो की विद्युत लाइन को अंडरग्राउंड किया जाएगा. प्रदेश के 16 लाख बिजली उपभोक्ताओं को स्मार्ट मीटर योजना का तोहफा दिया जाएगा. इनके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 101 लाभार्थियों को उनके घर की चाबी भी सौंप दी गई है. 


 


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Uttarakhand News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!