काशीपुर /सतीश कुमार:  उत्तराखंड के जसपुर क्षेत्र में सराफा व्‍यापारी लूटकांड के आरोपियों में से उत्तराखंड  पुल‍िस ने एक को दबोच लिया और एक फरार.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देर रात उत्तराखंड के जसपुर क्षेत्र में पुलिस वाहन चैकिंग कर रही थी.  इसी दौरान दो बाइक सवारों पर शक होने पर पुलिस नें उन्हें रोकने का इशारा किया, और बाइक सवारों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. अचानक हुई फायरिंग से पुलिस भी जवाबी एक्शन में आ गई और बाइक सवारों का पीछा करने लगी. 


दरअसल, ऊधमसिंहनगर जनपद को अपराधमुक्त बनाने को लेकर एसएसपी मणिकांत मिश्रा की ताबड़तोड़ कार्यवाही लगातार जारी है. फरार चल रहे बदमाश साजिद और उसके एक साथी, कि कुंडा क्षेत्र में रहने की जानकारी मुखबिर द्वारा एसएसपी मणिकांत मिश्रा को मिली जिस पर एसएसपी ने एक टीम का गठन कर बदमाशों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए, जिस पर पुलिस ने क्षेत्र में चैकिंग अभियान चला रखा था. 


इसी दौरान साजिद और उसका एक साथी भागने लगे और पुलिस पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी जिसमे साजिद को गोली लग गयी और मोटरसाइकिल गिर गयी जबकि दूसरा व्यक्ति फरार हो गया. घायल साजिद को प्राथमिक उपचार देने के बाद हायर सेंटर रैफर किया गया. बदमाश साजिद के पास से पुलिस ने एक 315 बोर का तमंचा, एक खोखा कारतूस और एक जिंदा कारतूससमेत लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की है.


घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी मणिकांत मिश्रा मौके पर पंहुचे और पुलिस कर्मियों का हौसला बढ़ाया और कार्यवाही की तारीफ की. गिरफ्त में आये साजिद से पूछताछ के साथ एसएसपी मणिकांत ने बदमाशों को चेतावनी देते हुए कहा की बदमाश उधमसिंहनगर में अपराध करना छोड़े दे, और जनपद से भाग जाए.