Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में मौसम पल-पल बदल रहा है. देवभूमि में मॉनसून अपना कहर बनकर बरस रहा है. पहाड़ों में मूसलाधार बारिश से नदी और नाले उफान पर हैं. वज्रपात और पानी के सैलाब में डूबने से कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी. उत्तराखंड मौसम विभाग केंद्र देहरादून ने प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज देहरादून, नैनीताल, उधमसिंह नगर चंपावत जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने गरज के साथ बिजली गिरने का भी अनुमान जताया है.  कुमाऊं गढ़वाल मंडल के ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.  पिछले 24 घंटे के भीतर सबसे ज्यादा पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में बारिश रिकॉर्ड की गई तो वहीं कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में बौछारें पड़ी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज कैसा रहेगा मौसम
उत्तराखंड के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर तेज बारिश भी होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह अच्छी बारिश होगी. शनिवार को देहरादून, नैनीताल, पिथौरागढ़,चंपावत, पौढ़ी गढ़वाल,हरिद्वार, उधम सिंह नगर, बागेश्वर, अल्मोड़ा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. कुछ जगहों पर बिजली चमकेगी. तेज बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. रुद्रप्रयागर, उत्तरकाशी और टिहरी जिले में हल्की से मध्यम बारिश होगी.


इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले कुछ दिन मौसम इसी प्रकार बना रह सकता है. मौसम विभाग ने टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में आज कहीं-कहीं मध्यम से भारी वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं.


 


कलसिया और देवखड़ी नाला उफान पर
पहाड़ों में हुई तेज बारिश से देर रात हल्द्वानी का कलसिया और देवखड़ी नाला उफान पर है. आसपास रहने वाले लोग डरे हुए हैं. पानी का सैलाब आने से ऐसा लगा मानो पहाड़ में कहीं बादल फट गया हो. सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम और तहसीलदार पुलिस टीम ने नाले के आसपास रहने वाले लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. 


Heavy Rainfall Alert: बारिश-बाढ़ से बेहाल यूपी,अगले तीन दिन मथुरा से लखनऊ तक जमकर बरसेगा आसमान