प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को माफिया विजय मिश्रा की पत्नी और करीबियों के नाम से खरीदी गई संपत्तियों को जब्त कर लिया. ये सपंत्तियां खेती और आवासीय प्रॉपर्टी हैं. मिली जानकारी के अनुसार इन संपत्तियों को मेसर्स वीएसपी स्टार रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड के जरिए लिया गया था. ईडी द्वारा जब्त की गई 12 करोड़ से अधिक की संपत्ति प्रयागराज समेत रीवा और दिल्ली में हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जांच एजेंसी ने माफिया के करीबी राममूरत तिवारी की लगभग 2 करोड़ की एफडी भी जब्त की है. गौरतलब है कि मेसर्स वीएसपी स्टार रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का संचालन विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा, भोलानाथ शुक्ला और चंदन तिवारी करते हैं. इससे पहले निदेशालय ने माफिय विजय , उसकी पत्नी के खिलाफ दर्ज एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी.


ईडी की जांच पता चला कि विजय और उनकी पत्नी ने सरकारी पद पर रहते अपने पद का गलत इस्तेमाल किया और दिल्ली में करोड़ों की सपंत्ति खरीदी. बता दें कि फरवरी में इस संपत्ति को ईडी द्वारा जब्त किया गया था. ऐसे ही विजय मिश्रा ने प्रयागराज और रीवा में संपत्ति ली थी. गौरतलब है कि ईडी अब तक विजय मिश्रा की 25 करोड़ से अधिक की सपंत्ति जब्त कर चुकी है.