अस्पताल में मां से मिलकर भावुक हुए सीएम योगी, हाथ पकड़कर पूछा हालचाल

उत्तराखंड में ऋषिकेश एम्स में भर्ती मां सावित्री देवी से मिलने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ. उन्होंने हाथ पकड़कर मां का हालचाल जाना.काफी देर तक उनसे बाते भी करते रहे.

अमरीश कुमार त्रिवेदी Sun, 16 Jun 2024-9:24 pm,
1/11

सीएम योगी मां से मिले

2/11

सीएम योगी अस्पताल में भर्ती

सीएम योगी की 84 साल की मां को गेरियाट्रिक वार्ड में भर्ती हैं. उन्हें वृद्धावस्था के कारण कई दिक्कतें थीं. साथ ही आंखों में संक्रमण था.

 

3/11

पैतृक गांव

सीएम योगी खुद 2022 में अपने पैतृक गांव आ चुके हैं. उनके पिता आनंद बिष्ट का 89 साल की उम्र में साल 2020 में निधन हो गया था. योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड के एक परिवार में पांच जून 1972 को जन्म हुआ था. पौड़ी गढ़वाल के पंचुर गांव में उनका मूल घर है.

 

 

4/11

उत्तराखंड में जन्म

योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड के एक परिवार में पांच जून 1972 को जन्म हुआ था. जिला पौड़ी गढ़वाल के पंचुर गांव में उनका मूल घर है.

 

5/11

पिता थे फॉरेस्ट रेंजर

पिता एक फॉरेस्ट रेंजर थे, जिनका नाम आनंद सिंह बिष्ट था और माता सावित्री देवी है जो कि एक गृहिणी हैं. उनके पिता का निधन हो चुका है. 

 

6/11

संन्यास लिया

संन्यासी होने से पहले अजय सिंह बिष्ट के रूप में जाने जाने वाले सीएम योगी सात भाई-बहन हैं. वो बचपन में ही घर छोड़कर महंत अवेद्य नाथ के शिष्य बन गए थे.

 

7/11

महाराज जी नाम

सीएम योगी तीन बहनें है और चार भाई हैं. सीएम योगी पांचवें नंबर पर आते हैं.सीएम योगी को महाराज जी कहा जाता है. 

 

8/11

एक बहन शशि पयाल

योगी की तीन बहन हैं जिनमें से एक का नाम शशि पयाल हैं. वो पौड़ी गढ़वाल में भुवनेश्वरी देवी मंदिर के करीब चाय की दुकान चलाती हैं. 

 

9/11

एक भाई कॉलेज में

योगी के बड़े भाई हैं मानवेंद्र मोहन जो एक कॉलेज में कार्यरत हैं. फिर दो छोटे भाई शैलेंद्र मोहन व महेंद्र मोहन. दोनों भाई से भी उनकी मुलाकात रहती है.

 

10/11

एक भाई सेना में

इनमें से शैलेंद्र सेना में भारत-चीन बॉर्डर पर सूबेदार पद पर तैनात हैं. महेंद्र एक स्कूल में कार्यरत हैं. वो सेना में काफी समय से नौकरी कर रहे हैं

 

11/11

गाजियाबाद में बहन

गाजियाबाद में भी CM योगी आदित्यनाथ एक बहन हैं.राजनगर एक्सटेंशन में उनकी बहन पुष्पा चौधरी रहती हैं. हाल में उनके बहनोई का निधन हो गया था.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link