Gorakhpur News: दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर मंगलवार को छात्र नेताओं ने प्रति कुलपति प्रो. शांतनु रस्तोगी का घेराव किया. करीब दो घंटे के इस विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने 17 अक्तूबर को चुनाव समिति की बैठक बुलाने का ऐलान किया, जिससे छात्रों में उत्साह की लहर दौड़ गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धरना और अनशन के बाद छात्रों का संघर्ष
पिछले एक सप्ताह से छात्र नेताओं द्वारा चुनाव कराने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी था. प्रशासनिक भवन के सामने धरने के साथ-साथ छात्रों ने अनशन भी शुरू किया. 9 अक्तूबर को कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने छात्रों की मांगों पर ध्यान देते हुए चुनाव समिति के गठन का आश्वासन दिया था, जिससे स्थिति कुछ हद तक शांत हुई.


प्रशासन के रवैये से गुस्से में छात्र
सोमवार को प्रशासन ने चुनाव समिति की बैठक की सूचना जारी की, जो मंगलवार को सुबह 11 बजे होने वाली थी. लेकिन जब छात्र नेता प्रतीक तिवारी, सत्यम गोस्वामी, सतीश प्रजापति और अभिषेक यादव बैठक के लिए प्रशासनिक भवन पहुंचे, तो उन्हें बैठक को लेकर टालमटोल का सामना करना पड़ा. इससे नाराज होकर छात्रों ने शाम को कुलपति का घेराव करने का फैसला किया. इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद रही.


दो घंटे के बाद आई राहत
लगभग दो घंटे तक चले इस घेराव के बाद, प्रति कुलपति ने 17 अक्तूबर को चुनाव समिति की बैठक की तारीख का लिखित आदेश जारी किया. इस घोषणा के बाद छात्रों ने अपना आंदोलन समाप्त करने का निर्णय लिया. अब सभी की नजरें आगामी बैठक पर टिकी हैं, जिसमें छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया को लेकर ठोस कदम उठाए जाने की उम्मीद है.


इस घटना से मालूम होता है कि छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों की जद्दोजहद रंग लाती दिखाई दे रही है.और अब वे चुनाव प्रक्रिया की दिशा में ठोस प्रगति की प्रतीक्षा कर रहे हैं.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं  Gorakhpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


ये भी पढ़ें: रामगोपाल की बॉडी से पहले बर्बरता, नुकीली चीजों से गोदा फिर... पीएम रिपोर्ट से खुलासा