GST Raid In Ghaziabad: गाजियाबाद में देश की सबसे बड़ी गुटखा कंपनी पर केंद्रीय जीएसटी टीम ने छापेमारी की है. जीएसटी टीम की यह छापेमारी एक साथ दस ठिकानों पर चल रही है. बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपये का स्‍टॉक बरामद किया गया है. बिना कर चुकाए अवैध स्‍टॉक रखे थे. इससे पहले जीएसटी की टीम हमीरपुर में गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के ठिकानों पर छापेमारी की है. एक साथ इन छापेमारी से हड़कंप मच गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 गोदामों में छापेमारी की 
देश की नामी जानी गुटखा कंपनी के साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया स्थित और बुलंदशहर समेत 10 गोदामों में केंद्रीय जीएसटी टीम ने गुरुवार देर शाम छापेमारी की. बताया गया कि केपी ग्रुप ऑफ कंपनीय पर करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी का आरोप है. टीम को सूचना मिली थी कि कंपनी द्वारा माल तैयार कर बिना बिल के बिक्री की जा रही है. इतना ही नहीं जिन मालवाहकों से माल की सप्‍लाई की जा रही थी, उनका ई-वे बिल भी नहीं तैयार किया गया था. 


करोड़ों का लगाया जा रहा था चूना 
आरोप है कि ऐसे में ये करोड़ों की जीएसटी चोरी कर रहे थे. गुरुवार शाम से शुरू हुई छापेमारी देर रात तक जारी रही. जीएसटी की टीम ने कंपनी में बड़ी संख्‍या में दस्‍तावेज और करोड़ों रुपये का माल जब्‍त कर लिया है. करीब तीन करोड़ रुपये से ज्‍यादा की जीएसटी चोरी किए जाने की बात सामने आ रही है. हालांकि, छापेमारी पूरी होने के बाद स्‍पष्‍ट हो जाएगा कि कितनी की चोरी की जा रही थी.   


हमीरपुर में भी बड़ी रेड 
वहीं, इससे पहले जीएसटी की टीम हमीरपुर के बड़े गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के ठिकानों पर भी छापेमारी की. जीएसटी विभाग के करीब एक दर्जन से ज्‍यादा अधिकारी गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के यहां तलाशी ले रहे हैं. पहले भी जीएसटी की टीम पप्‍पू झिन्‍ना के आवास पर करोड़ों का गुटखा पकड़ चुकी है. इतना ही नहीं पप्‍पू झिन्‍ना अवैध कारोबार में जेल भी जा चुका है. अब एक बार फ‍िर जीएसटी की रेड पड़ी है. 


यह भी पढ़ें : GST Raid In UP: हमीरपुर के बड़े गुटखा कारोबारी के ठिकानों पर जीएसटी रेड, पहले भी जा चुका है जेल