Hardoi News : यूपी के हरदोई में वन दारोगा पर जानलेवा हमले की घटना सामने आई है. यहां अवैध कोयला भट्टी संचालक ने धारदार हथियारों से वन दारोगा पर हमला बोल दिया. वन दारोगा ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. वन दारोगा की शिकायत पर अवैध कोयला भट्टी संचालक पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गस्‍त पर निकले थे वन दारोगा 
दरअसल, वन क्षेत्राधिकारी कछौना विनय कुमार सिंह ने बताया कि वन दारोगा सचिन कुमार बेनीगंज क्षेत्र में गस्त कर रहे थे. इसी बीच उन्हें सूचना मिली की महादेव पुरवा में अवैध रूप से कोयला भट्ठियां चलाई जा रही हैं. इस पर जब वह गांव में पहुंचे तो वहां पर अवैध कोयला भट्ठियां चलती मिली. जानकारी करने पर पता चला कि यह भट्ठियां महादेव पुरवा के लवकुश कुमार की है. 


साथियों संग मौके पर पहुंचा अवैध कोयला भट्टी संचालक 
उसने फोन पर गाली-गलौज किया और अपने कई साथियों के साथ मौके पर पहुंचकर वन दारोगा पर धारदार हथियारों से जानलेवा हमला कर दिया. किसी तरह से वन दारोगा भागकर अपनी जान बचा सके. मामले की सूचना बेनीगंज कोतवाली पुलिस को दी गई है. सीओ विनय कुमार सिंह ने बताया कि पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू की जा रही है. 


सैकड़ों अवैध भट्ठियां संचालित 
बता दें कि क्षेत्र में अभी भी सैकड़ों अवैध भट्ठियां संचालित हो रही हैं. ये अवैध कोयल भट्ठियां पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचा रही हैं. वन अधिकारी विनय कुमार सिंह के मुताबिक, इस बार वन विभाग से जुड़े सभी अवैध कल कारखानों, भट्ठियां, धर्म कांटों, आरा मशीनों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. 


यह भी पढ़ें : आगरा के तीन बड़े जूता कारोबारी के ठिकानों पर IT Raid, करोड़ों का कैश मिला