Haldwani News: उत्तराखंड में छोटे कस्बों और शहरों से शुरू होकर “किताब कौतिक अभियान” देशभर में चर्चित हो रहा है. “क्रिएटिव उत्तराखंड- कुमाउनी आर्काइव” टीम के द्वारा कुमाऊँ में लगभग सभी जिलों चम्पावत, चम्पावत के टनकपुर, बागेश्वर के बैजनाथ, अल्मोड़ा के द्वाराहाट, नैनीताल के भीमताल, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंहनगर के नानकमत्ता में किताब कौतिक के सफल आयोजन के बाद अब हल्द्वानी में पहली बार “किताब कौतिक अभियान” पहली बार होने जा रहा है. जो  9 फरवरी से 11 फरवरी तक तीन दिनों के लिए एच. एन. इंटर कॉलेज में “हल्द्वानी किताब कौतिक” के नाम से होने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बारे में आयोजकों ने जानकारी देते हुए बताया हैं कि पिछले एक साल में चंपावत, बैजनाथ, टनकपुर, पिथौरागढ़, भीमताल, द्वाराहाट और नानकमत्ता में “किताब कौतिक” के आयोजन सफल हुए हैं. जिनमें छात्रा, युवा और विभिन्न वर्गों के अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल हो चुके हैं. किताब कौतिक में आयोजन के दौरान 70 से अधिक प्रकाशकों की लगभग 75,000 से ज्यादा पुस्तकें उपलब्ध होंगी. इन पुस्तकों में  विज्ञान, राजनीति, संस्कृति, बाल साहित्य, पर्यटन और आध्यात्मिक साहित्य से सम्बंधित हर तरह की पुस्तकें पाठकों के लिए उपलब्ध रहेंगी.  


इस आयोजन में समिति द्वारा बताया गया हैं कि कार्यक्रम को ओर भी चर्चित बनाने के लिए फोटोग्राफी प्रतियोगिता, दूरबीनों से तारा अवलोकन, विज्ञान का कोना, साहित्यिक परिचर्चा, नेचर वॉक, पक्षी अवलोकन,  पुस्तक लोकार्पण और सहायता समूहों के स्टॉल व प्रसिद्ध लेखक, कवि और कथाकारों से सीधी बातचीत इन तीनों दिनों में होगी. इसके अलावा स्कूल के बच्चों का क्विज कॉम्पिटिशन, चित्रकारी और कविता वाचन प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी.


और पढ़े - रामभद्राचार्य का सिर तन से जुदा कर आंखें निकालने की धमकी, आरोपी ने वीडियो किया वायरल