Buddha Purnima Snan in Haridwar: आज बुद्ध पूर्णिमा हैं,  जिसकी हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता हैं. बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर हरिद्वार-प्रयागराज-काशी समेत कई गंगा घाटों पर स्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा है. श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन करने के अलावा गंगा में डुबकियां भी लगा रहे है. भीड़ को देखते हुए स्नान पर व्यापक व्यवस्था की गई है. भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए ट्रेफिक पुलिस ने यातायात की पुख्ता व्यवस्था की है. कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गंगा स्नान के लिए भीड़
वैशाख पूर्णिमा पर काशी के गंगा घाट पर सुबह से देश के अलग-अलग राज्यों से श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंच रहे हैं. दशाश्वमेध समेत अन्य घाटों पर भोर से ही श्रद्धालु गंगा में स्नान कर रहे हैं. हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार आज का दिन हिंदू धर्मावलंबियों के लिए पवित्र दिन माना जाता है.


पुलिस ने अपनी कमर कसी
चारधाम यात्रा को देखते हुए पुलिस ने बुद्ध पूर्णिमा स्नान को लेकर कमर कस ली है. पूरे इलाके को सात जोन और 19 सेक्टरों में बांटा है. वहीं पूरी पुलिस व्यवस्था के प्रभारी एसपी सिटी स्वतन्त्र कुमार सिंह हैं. जबकि पूरी यातारात व्यवस्था की जिम्मेदारी एसपी क्राइम व यातायात पंकज गैरोला को सौंपी गई है.